Breaking News
Home / Latest / जौनपुर। हाईटेक शौचालय का निरीक्षण एसडीएम ने किया कहां मानक के अनुरूप नहीं बना शौचालय

जौनपुर। हाईटेक शौचालय का निरीक्षण एसडीएम ने किया कहां मानक के अनुरूप नहीं बना शौचालय

जौनपुर (24 जून)। मड़ियाहूँ नगर पंचायत द्वारा बनाए गए हाईटेक शौचालय में सोमवार की शाम दो बजे एसडीएम ने शौचालय वार्ड गंज पश्चिमी, सदर गंज पश्चिमी का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान काफी खामियां दिखी। एसडीएम ने वार्ड गंज पश्चिमी शौचालय पर उपस्थित कर्मचारी देवराज से पूछताछ किया।


सोमवार को एसडीएम मडियाहूं चंद्रशेखर ने नगर में बने हाईटेक शौचालयों का निरीक्षण किया इस दौरान उन्होंने वार्ड गंज पश्चिमी एवं सदर गंज पश्चिमी में बने दो हाईटेक शौचालयों का निरीक्षण किया और वहां रखे गए कर्मचारी देवराज से पूछताछ किया देवराज ने बताया कि पांच माह पूर्व ठेकेदार द्वारा नई आरो कोल्ड वाटर कोल्ड फ्रिज उठा ले गया और उसके स्थान पर पुरानी आरो कोल्ड वाटर फ्रिज खराब हालत में रख दिया है। जो कभी काम ही नहीं किया और शौचालय में लगी सारे टोटी टूटी हुई है। पानी हमेशा बहता रहता है। लैट्रिन सेट के बर्तन भी टूट गए हैं और इसके बारे में कई बार अधिशासी अधिकारी डॉ संजय सरोज व नगर पंचायत अध्यक्ष पति कमाल फारुकी से बताया पर कोई समस्या का समाधान नहीं किया गया। समरसेबल पर ढक्कन लगाया गया है जिससे बरसात में धंस सकता है। बस्ती के निवासियों ने बताया शौचालय के पाइप को हम लोगों के तरफ नाली से मिला दिया गया जिससे सारा मलबा नाली में पड़ा रहता है और बड़ी गंध होती है हम लोगों को घर में रहना मुश्किल हो जाता है।
सदरगंज पश्चिमी यादव बस्ती में स्थित शौचालय का देखरेख कर रहे कर्मचारी ने बताया कि समरसेबल कई माह से लीकेज है और पानी बहता रहता है। टोटी टूटी हुई है मूत्रालय का पाइप नहीं है और आरो वाटर फिल्टर फ्रिज की पाइप लीकेज है। गीजर खराब पड़ा हुआ है और डेकोरेशन में लगाए गए सारे एसीपी शीट उखड़ रहे हैं। जिसकी शिकायत मैंने अधिशासी अधिकारी संजय सरोज व नगर पंचायत अध्यक्ष पति कमाल फारुकी से किया था पर समस्या का समाधान अभी तक नहीं किया गया। एसडीएम चंद्रशेखर ने मामले की गंभीरता को देखते हुए अधिशासी अधिकारी संजय सरोज को नोटिस जारी कर सारी चीजों की आख्या मांगने के साथ जिलाधिकारी, मुख्य विकास अधिकारी, भू राजस्व अधिकारी को अवगत कराने हेतु पत्र प्रेषित किया है। इस संबंध में एसडीएम ने बताया कि मानक के अनुरूप कार्य नहीं किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!