Breaking News
Home / Latest / जौनपुर। घर में बोर्ड ठीक करते समय करेंट से 50 वर्षीय अधेड़ मौत,घर में मचा कोहराम

जौनपुर। घर में बोर्ड ठीक करते समय करेंट से 50 वर्षीय अधेड़ मौत,घर में मचा कोहराम

जौनपुर (20 जून)। सुजानगंज थाना क्षेत्र के गोल्हनामऊ गांव में एक अधेड़ द्वारा घर का बिजली ठीक करते समय करंट मार देने से मौके पर ही मौत हो गई जिससे घर में कोहराम मच गया।
गोल्हनामऊ निवासी राम मिलन गुप्ता 50 वर्ष बुधवार कि सुबह अपने घर में लगा बोर्ड की खराबी ठीक कर रहे थे कि बल्ब ठीक कर रहे थे कि अचानक विजली आ जाने से राममिलन को करेंट लग गया। जिससे वह वहीं बेहोश हो कर जमीन पर गिर गये। जमीन पर गिरते ही परिजनों की निगाह पड़ी तो आनन फानन में उन्हें लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सुजानगंज ले कर आए जँहा पर डॉक्टर द्वारा मृत्यु घोषित कर दिया गया। मौत से घर मे कोहराम मच गया ।
घर की बिजली ठीक करते समय कौन कौन सी सावधानी बरतनी चाहिए।
संदेश 24 न्यूज़ बताना चाहता है कि व्यक्ति को पहले एक प्रशिक्षित लाइनमैन से अपने घर का बिजली ठीक कराना चाहिए। अगर संभव ना हो सके तो व्यक्ति को बिजली का तार, बिजली का बोर्ड, छूने से पहले सूखे लकड़ी के पटरी पर खड़े होकर बिजली के बोर्ड तार को छूना चाहिए। पैर में चप्पल अथवा जूता पहन कर ही बिजली के किसी भी इंस्ट्रूमेंट को ठीक करना चाहिए।
बिजली के बोर्ड को ठीक करते समय क्या नहीं करना चाहिए।
बिजली के बोर्ड अथवा तार को छूने से पहले घर के मेन स्विच को पहले आफ कर देना चाहिए। और घर की बिजली बंद हुई कि नहीं इसका भली-भांति जानकारी कर आश्वस्त होने के बाद ही विद्युत का काम करें। कभी भी गीले पैर, गीले हाथ, भींगी जमीन पर खड़े होकर बिजली का बोर्ड अथवा तार को न छुएं।
सन्देश24 न्यूज़ हर व्यक्ति को सलाह देता है कि ऊपर लिखी गई चंद बातों को अगर ध्यान दें तो कभी भी करेंट की दुर्घटना से बचा जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!