Breaking News
Home / Latest / जौनपुर। बरसठी थाना की लाकप से रस्सी काटकर हथकड़ी समेत दुष्कर्मी शातिर चोर फरार, क्षेत्र में मचा हड़कंप
फोटो-रस्सी के सहारे बैठा चोर

जौनपुर। बरसठी थाना की लाकप से रस्सी काटकर हथकड़ी समेत दुष्कर्मी शातिर चोर फरार, क्षेत्र में मचा हड़कंप

जौनपुर (21 मई)। बरसठी थाना के लाकप से गिरफ्तार चोर पुलिस की लापरवाही से बीती रात रस्सी काट कर हथकड़ी समेत फरार हो गया है। जान पर खेलकर ग्रामीणों द्वारा गिरफ्तार चोर के भाग जाने की जानकारी भोर में ड्यूटी पर तैनात गार्ड ने थानाध्यक्ष को बताई तो थाने में हड़कंप मच गया। एसओ ने रात में ही टीम बनाकर चोर के निवास पर दबिश दिया लेकिन वह नहीं मिल सका। पुलिस घटना को रात से ही छुपाए बैठी थी सुबह जैसे ही लोगों को मिला। ग्रामीणों के बीच पुलिस की भद्द पिटनी शुरू हो गया। अब पुलिस कुछ भी बोलने से कतरा रही है।

फोटो-रस्सी के सहारे बैठा चोर

बता दें कि सोमवार की रात को पपरावंन गांव निवासी विकास दुबे अपने परिवार के साथ घर के छत पर सोएं थे की रात में दो चोरों ने घर में घुसकर सोने चांदी के सामान एवं कपड़ों को चोरी कर भागने लगे उसी समय घर में बर्तन टकराने की आवाज आई तो विकास दुबे पत्नी के साथ आंगन में उतरे और तुरंत एक चोर को पकड़ लिया। लेकिन दोनों चोरों ने दम्पति परिवार से मारपीट कर लिया। दम्पति परिवार चोरों पर भारी पड़ने लगे तो एक चोर कुछ सामान लेकर मौके से खिसक लिया। इसी बीच शोर शराबा सुनकर ग्रामीण भी इकट्ठा होकर दम्पति परिवार के घर को घेर लिया। जिससे दूसरा चोर भाग नहीं सका और ग्रामीणों के हत्थे चढ़ गया। ग्रामीणों ने पकड़े गए चोर की जमकर धुनाई किया और सुबह बरसठी थाना पुलिस के हवाले कर दिया। बिना मांगे मुरादे पा जाने से पुलिस को खुशी का ठिकाना नहीं रहा। पुलिस ने आनन फानन पकड़े गए चोर के खिलाफ 380, 411 धारा के तहत मुकदमा दर्ज कर मेडिकल मुआयना कराकर थाने ले आई। सोमवार को ही जेल ना भेज कर उसको मंगलवार की सुबह कोर्ट में पेश करने के लिए थाने की लॉक अप के बाहर एक खिड़की से हथकड़ी पहनाकर रस्सी के सहारे बांध दिया। और रामविलास चौबे, पीआरडी जवान बंसराज गौतम की ड्यूटी लगा दी गई। लेकिन शातिर किस्म का यह चोर ड्यूटी पर लगे पुलिसकर्मियों को धता बताते हुए रस्सी को दांत से काट कर हथकड़ी समेत फरार हो गया। मजे की बात यह है की ड्यूटी पर तैनात इन पुलिसकर्मियों को भागते हुए चोर नहीं दिखाई पड़ा। ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों ने घर में भोर में थानाध्यक्ष को चोर के भाग जाने की सूचना दी गई । गहरी नींद में सो रहे थानाध्यक्ष ने चोर के भाग जाने की सूचना मिलने पर नींद गायब हो गई और उठकर खिड़की के पास आकर मौका मुआयना किया जहां चोर बाधां गया था। ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों को खरी खोटी सुनाते हुए भोर में ही सारे पुलिसकर्मियों को जगा कर चोर को पकड़ने के लिए दबिश दी गई। लेकिन वह नहीं मिला।
थाने का बलात्कारी हिस्ट्रीशीटर था चोर
बरसठी थाना के बरेठी गांव का पकड़ा गया रंगेहाथ चोर विनोद कुमार यादव उर्फ बकई थाने का हिस्ट्रीशीटर और दुष्कर्मी के रूप में जाना जाता है। पुलिस की माना जाए तो वह दो बार बलात्कार के जुर्म में जेल जा चुका है और थाने से उसकी हिस्ट्रीशीट पुलिस समय समय पर खोलती रहती है।
पुलिस ने बलात्कारी और हिस्ट्रीशीटर जैसे चोर के साथ इतनी दरियादिल कैसे बनी
अगर पुलिस की माना जाए तो बरसठी पुलिस कल तक उसे बलात्कारी और हिस्ट्रीशीटर कर कर बताती रही इतना बड़ा इतना बड़ा अपराधी जो आम जनता के लिए सरदर्द बना हो उसके लिए सोमवार की रात पुलिस कैसे इतना हमदर्द बन गई थी उसे लॉकअप में नहीं डालने के बजाए हथकड़ी को एक रस्सी के सहारे लॉक अप के बगल स्थित खिड़की से बांध कर रखी हो।
बलात्कारी और हिस्ट्रीशीटर को भगाने में कहीं ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों का तो हाथ नहीं
रात भर पीआरडी ड्यूटी पर तैनात जवान बंसराज गौतम और रामविलास चौबे किस तरह थाने की निगेहबानी लाकर के पास बैठे इतने बड़े अपराधी का किया कि वह चोर उनके सामने से भाग और पता ही नहीं चल सका।

कैसे सुरक्षा करें अपनी इन बदमाशों से ग्रामीण

जनपद की पुलिस वैसे ही चोरी के मामले में मुकदमा दर्ज करने से कतराती रहती है। यहां तक की चोरी चाहे जितनी बड़ी हो जाए पुलिस को लगता है कि चोरी हुई ही नहीं बल्कि पीड़ित ही अपने घर की चोरी कर झूठी मुठी रिपोर्ट लिखवाने चली आती है। ऐसे में अगर घर का मुखिया अपनी जान पर खेलकर चोरों को रंगे हाथ पकड़ लेती है तो पुलिस उसको चोर समझती ही नहीं और इसी तरह की कृत्य करती है। जिससे चोर आजाद घूमने लगता है।

पपरावन गांव के विकास दुबे चोर भागने से भयभीत हैं
सोमवार की रात गांव के विकास दुबे के घर से चोर पकड़ा गया था। जिसके कारण अब विकास दुबे बलात्कारी और हिस्ट्रीशीटर चोर से अपनी जान मान के लिए भयभीत नजर आ रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!