Breaking News
Home / Latest / जौनपुर। डाक्टर और इंजीनियर बनना चाहते हैं टापर छात्र, रिजल्ट घोषित होते ही सपने उड़ान भरने को बेताब

जौनपुर। डाक्टर और इंजीनियर बनना चाहते हैं टापर छात्र, रिजल्ट घोषित होते ही सपने उड़ान भरने को बेताब

जौनपुर(27अप्रैल)। बोर्ड परीक्षा में सर्वोच्च अंक पाने वाले छात्रों में कोई डाक्टर तो कोइ इंजीनियर बनना चाहता है। शनिवार को हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट घोषित होने के बाद छात्रों के सपनों को पंख लग गए। परीक्षा में सफल छात्र अपनी मंजिल की तलाश करने लगे हैं।
हाईस्कूल की परीक्षा में दूसरा स्थान पाने वाले श्री गांधी स्मारक इंटर कालेज समोधपुर के छात्र सूरज शुक्ल इंजीनियर बनना चाहते हैं। पिता प्रमोद कुमार शुक्ला दिल्ली में व्यवसाय करते हैं। सूरज को क्रिकेट खेलने का शौक है। अपनी सफलता का श्रेय वह अपने माता-पिता और चाचा, चाची व गुरुजनों को देते हैं। हाईस्कूल परीक्षा में 559 अंक पाकर दूसरा स्थान हासिल किया। परीक्षा में तीसरा स्थान पाने वाले इसी विद्य‍ालय के छात्र विनय यादव भी इंजीनियर बनना चाहते हैं। अपनी सफलता का श्रेय वह अपने पिता राजनाथ यादव, माता शीला यादव और दादा गयादीन यादव को देते हैं। परिक्षा में 553 अंक मिला है। राजनाथ ने बताया कि विनय बचपन से ही लगनशील है। पढ़ाई के साथ खेल में रुचि रखता है। सेंट थामस इंटर कालेज शाहगंज के छात्र अजय कुमार को बोर्ड परीक्षा 93.83 फीसदी अंक पाकर पहले स्थान पर रहे। अयय कुमार का कहना है कि वह तैयारी पर आईएएस बनना चाहती है।

फोटो- बाएं अश्वनी मिश्रा इंटर में टापर एवं दाएं अजय कुमार हाईस्कूल में टापर

आईएएस बनना टापरों की पसंद
इंटरमीडिएट की परीक्षा में सर्वोच्च अंक पाने वाले छात्र आईएएस बनकर देश की सेवा करना चाहते है तो कुछ छात्र इंजीनियर बनने की चाहत रखते हैं। परीक्षा में बेहतर अंक पाने वाले छात्रों को हौसले बुलंद हैं। वह देश के सर्वोच्च पद पर पहुंचने का सपना देख रहे हैं। 
वाल्थर इण्टर कालेज रामपुर के छात्र अश्वनी मिश्रा  ने 85.40 प्रतिशत अंक पाकर पहले स्थान पर रहे। उन्हें परीक्षा में 500 में से 427 अंक मिला है। अश्वनी को पढ़ाई में खासी रुचि है। अपनी सफलता का श्रेय वह पिता ओमप्रकाश मिश्र को देते हैं। उनका कहना है कि वह देश के सर्वोच्च पद पर पहुंचकर जिले के नाम रोशन करना चाहते हैं। अपनी सफलता का श्रेय वह अपने माता पिता को देती है। टीडी इंटर कालेज की छात्रा ज्योति यादव 85.30 फीसदी अंक पाकर दूसरे स्थान पर रही। वह आईएएस बनने का सपना देख रही हैं। उनका कहना है कि कड़ी मेहनत करके अपने मुकाम को हासिल करना चाहती है।  राम अधार इंटर कालेज खुटहन रसूलपुर की शिवानी यादव  को बोर्ड परीक्षा में 85 फीसदी अंक मिला है। उनके जिले में तीसरा स्थान मिला है। वह भी आईएएस और इंजीनियर बनना चाहती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!