Breaking News
Home / Latest / जौनपुर। जनपद में बुधवार को स्कूल से आठ शिक्षकों के गायब रहने से एबीएसए ने की कार्रवाई, हड़कंप

जौनपुर। जनपद में बुधवार को स्कूल से आठ शिक्षकों के गायब रहने से एबीएसए ने की कार्रवाई, हड़कंप

जौनपुर(24अप्रैल)। खंड शिक्षा अधिकारी करंजाकला ने अपने सहयोगियों के साथ बुधवार को कई स्कूलों का आकस्मिक निरीक्षण किया। जिसमें एक स्कूल बंद मिला और स्कूलों से आठ शिक्षक बिना किसी सूचना के गायब पाएं गए। जांच से विद्यालयों में हड़कंप मचा रहा।
एबीएसए करंजाकला की जांच में प्राथमिक विद्यालय पाल्हामऊं में दो सहायक अध्यापक गायब मिले, यहां बच्चों की उपस्थिति बेहद कम पाई गई। स्कूल में पठन पाठन की स्थिति काफी खराब दिखी। प्राथमिक विद्यालय चकगोपालपुर में 8.45 पर निरीक्षण के दौरान दो शिक्षक गैर हाजिर रहे। यहां भी नामांकन के सापेक्ष बच्चों की संख्या कम मिली। प्राथमिक विद्यालय भटेवरा में 9.20 बजे प्राथमिक विद्यालय रामपुर व प्राथमिक विद्यालय जलालपुर में भी एक-एक शिक्षक गायब मिले।
इसी जांच के दौरान पूर्व माध्यमिक विद्यालय पाल्हामऊ बंद मिला। छात्र बाहर खड़े शिक्षकों का इंतजार कर रहे थे। एबीएसए ने बंद विद्यालय के प्रधानाध्यापक समेत चार शिक्षकों का वेतन रोकने और आठ शिक्षकों का एक दिन का वेतन काटने की संस्तुति की है।
इस संबंध में बीईओ सुनील कुमार ने बताया कि गर्मी को देखते हुए सभी परिषदीय विद्यालय खुलने का समय प्रात: आठ से एक बजे तक निर्धारित है। इसमें शिक्षकों की उपस्थिति 7.30 बजे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!