Breaking News
Home / Latest / लखनऊ। मछलीशहर के मौजूदा सांसद रामचरित्र निषाद कमल छोड़ साईकिल पर हुए सवार, ली शपथ

लखनऊ। मछलीशहर के मौजूदा सांसद रामचरित्र निषाद कमल छोड़ साईकिल पर हुए सवार, ली शपथ

लखनऊ(19अप्रैल)। मछलीशहर के बीजेपी सांसद राम चरित्र निषाद ने शुक्रवार को समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया। जबकि भाजपा ने गोरखपुर से समाजवादी पार्टी (एसपी) के सांसद प्रवीण निषाद को अपने पार्टी में चले जाने के बाद एसपी ने भी एक बीजेपी सांसद को अपने पाले में कर लिया है। जिसे लोग नहले पर दहला मारने की बात कह चुटकियां बजा रहे हैं।
राजधानी लखनऊ में एसपी अध्‍यक्ष अखिलेश यादव की उपस्थिति में राम चरित्र निषाद ने पार्टी की सदस्‍यता ग्रहण किया। बीजेपी ने इस बार राम चरित्र का टिकट काटकर मछलीशहर से वीपी सरोज को अपना उम्‍मीदवार बनाया है। टिकट कटने से राम चरित्र निषाद बीजेपी से नाराज चल रहे थे। वीपी सरोज पहले बीएसपी में थे। गत 22 मार्च को ही उन्‍होंने बीजेपी पकड़ लिया था। 2014 के चुनाव में वीपी सरोज मछलीशहर से बीएसपी के प्रत्‍याशी थे और राम चरित्र निषाद ने उन्‍हें भारी मतों से पराजित किया था।
प्रवीण निषाद को संत कबीरनगर से मिला टिकट 

योगी आदित्‍यनाथ के मुख्‍यमंत्री बनने के बाद गोरखपुर संसदीय सीट पर हुए उपचुनाव में निषाद पार्टी के अध्‍यक्ष प्रवीण निषाद ने जीत हासिल की थी। प्रवीण निषाद एसपी उम्‍मीदवार के रूप में चुनाव मैदान में उतरे थे। बीएसपी ने भी उनका समर्थन किया था। लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी ने उन्‍हें अपने पाले में कर लिया। प्रवीण निषाद अब संत कबीरनगर से बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं।
राम चरित्र की पिछड़ी जाति को लेकर हुआ था विवाद 
पुराना इतिहास देखा जाए तो पिछली बार लोकसभा चुनाव में राम चरित्र निषाद को मछलीशहर से प्रत्याशी बनाए जाने पर मामला जाति को लेकर कोर्ट तक पहुंच गया था। राम चरित्र पिछड़े वर्ग में आते हैं लेकिन दिल्ली में उन्हें अनुसूचित जाति का प्रमाणपत्र मिला है जिस पर उन्होंने यहां से चुनाव लड़ा। इस प्रमाणपत्र को लेकर लोगों ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!