Breaking News
Home / Latest / जौनपुर। गैस ब्लास्ट में मृतको की संख्या 5 पहुंची, डीएम ने घायलों को 50 और मृतकों के परिजनों को दो लाख देने का किया ऐलान

जौनपुर। गैस ब्लास्ट में मृतको की संख्या 5 पहुंची, डीएम ने घायलों को 50 और मृतकों के परिजनों को दो लाख देने का किया ऐलान

जौनपुर(28मार्च)। उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले की लाइन बाजार थाना क्षेत्र के जगदीशपुर रेलवे क्रॉसिंग के पास सरकारी अस्पतालों में वितरण किए जाने वाले ऑक्सीजन गैस के दुकान में गैस भरते समय ब्लास्ट होने से अब तक 8 लोगों की मौत तक हो चुकी है। जबकि पांच घायल है। घायलों को जिलाधिकारी जौनपुर डीएम निधि से 50-50 हजार एवं विस्फोट में मृत्यु परिजनों को दो-दो लाख देने का एलान किया है। घायलों का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है।


विस्फोट में मारे गए तीन लोगों की हुई शिनाख्त जगदीशपुर रेलवे क्रासिंग के पास आक्सीजन गैंस सिलेंडर फटने की वारदात में मारे गये पांच लोगो में से तीन की शिनाख्त हो गयी है। मरने वाले में प्रेम प्रकाश सिंह पुत्र शोभनाथ निवासी खजुरहा थाना मड़ियाहूं, रामयश यादव एडवोकेट पुत्र झूरी यादव निवासी मोकलपुर थाना मड़ियाहूं और आशू पुत्र भोलानाथ निवासी खटहरा थाना केराकत के रूप में हुई है। बाकी दो शवो को शिनाख्त का प्रयास किया जा रहा है।


गैस व्यवसाई प्रेम प्रकाश फिर घर पसरा मातम
मडियाहू। गुरुवार की शाम लाइन बाजार थाना क्षेत्र के जगदीशपुर रेलवे क्रॉसिंग पर गैस सिलेंडर फटने की गूंज मड़ियाहूं कोतवाली क्षेत्र के खजुरहवां गांव तक सुनाई पड़ी घटना की खबर सुनते ही ऑक्सीजन आपूर्ति का व्यवसाय करने वाले सत्य प्रकाश सिंह ,विजय प्रकाश सिंह व जय प्रकाश सिंह के पिता अवकाश प्राप्त बीएचयू प्रोफेसर कोमल सिंह अवाक रह गए धीरे-धीरे उनके घर पर ग्रामीणों की भीड़ एकत्र हो गई जितने मुंह उतनी बातें लोग करने लगे कोई सबके मरने की बात कह रहा है तो कोई एक की वही कोमल सिंह की पत्नी बदहवास एक किनारे पड़ी थी गांव की महिलाएं उन्हें सब कुछ ठीक होने का आश्वासन दे रही थी पूरे गांव में घटना की जानकारी होने पर चारों तरफ सन्नाटा पसरा था हालांकि पिता व ग्रामीण तत्काल जौनपुर के लिए रवाना हो गए हैं।


रमेश यादव एडवोकेट के घर शोक संवेदना की लगी लाइनें
लाइन बाजार थाना के जगदीशपुर ऑक्सीजन गैस विस्फोट में मारे गए मोकलपुर के बाबा गंज निवासी रामयश यादव एडवोकेट है। गैस एजेंसी का मालिक वकील साहब का प्लान था आज किसी कार्य से अपने क्लाइंट से मिलने गए थे उसी समय विस्फोट हुआ और उनकी मौत हो गई वकील साहब के दो पुत्रियां एवं तीन पुत्र हैं जिसमें एक पुत्र और एक पुत्री की शादी कर चुके हैं और एक पुत्री की शादी के लिए प्रयास जारी थी शाम को उनके मौत की खबर जैसे ही उनकी पुत्री श्वेता को लगी घर में कोहराम मच गया उनकी पत्नी दहाड़े मार कर रोने लगी मौत की खबर जैसे ही गांव में फैली उनके घर पर लोगों का जमावड़ा लगने लगा वकील साहब प्रतिदिन बाइक से दीवानी न्यायालय से घर आते जाते थे कभी-कभार वहां भाड़े के रूम में रुकते थे नहीं तो अक्सर घर ही आ जाते थे वकील साहब की उम्र करीब 55 वर्ष रही होगी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!