Breaking News
Home / Latest / जौनपुर। मड़ियाहूं में मुसहरों का जला आशियाना, मड़हे में कपड़ा खाद्यान्न सब खाक, घर से हुए बेघर,

जौनपुर। मड़ियाहूं में मुसहरों का जला आशियाना, मड़हे में कपड़ा खाद्यान्न सब खाक, घर से हुए बेघर,

जौनपुर (22मार्च)। मडियाहूं कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला गंज स्थित मुसहर बस्ती में शुक्रवार की दोपहर खाना बनाते समय निकली चिंगारी से मुसहरों के दो रिहायशी छप्पर समेत खाद्यान्न जलकर राख हो गए।

मोहल्लागंज स्थित मुसहर बस्ती में 15 परिवार मुुसहरों का रिहायशी मड़हा बनाकर निवास करते हैं। उसी में मोतीलाल बनवासी व राजकुमार बनवासी का मड़हा है। शुक्रवार की दोपहर खाना बनाते समय निकली चिंगारी से मोतीलाल के मड़हे में आग लग गई। हवा तेज होने के कारण चिंगारी राजकुमार के भी रिहायशी मड़हे में भी जा गिरी और वह भी तेजी के साथ जलने लगा। इसी बस्ती के बगल मस्जिद भी स्थित है। शुक्रवार होने के कारण सैकड़ों की संख्या में मुस्लिम बन्धु भी जुमे की नमाज अदा करने पहुंचे थे। मड़हा जलता देख नमाजियों ने तत्काल हैंडपंप और बाल्टी में पानी लेकर दौड़े लेकिन आग तेज हवा के कारण भीषण रूप धारण करता चला जा रहा था। तभी किसी ने समरसेबल चलाकर पाईप बिना पानी जलती मड़हे पर डाला तब जाकर घंटे भर में आग पर काबू पाया जा सका। और बाकी मड़हे जलने से बच गए। बनवासियों के दोनों मड़हो में रखी खाद्य सामग्री व कपड़े आदि जलकर राख हो गए। लेकिन अभी तक समाजसेवी संस्थाएं अथवा तहसील कर्मचारी उनकी सुधि लेने मौके पर नहीं पहुंच सके।

इसी तरह बरसठी थाना क्षेत्र के मंगरा गांव मे गुरूवार की रात पुरानी रंजिश को लेकर मडहा जलाने का आरोप लगाते हुए शुक्रवार को मुकदमा दर्ज कराया है।
गाव के शेष नारायण पटेल ने आरोप लगाते हुए बरसठी पुलिस के यहा नामजद शिकायत किया कि पुरानी रंजिश में डीजे बजाने को लेकर गुरुवार की रात गाव के ही हरिश्चंद्र तिवारी ने छप्पर में आग लगा दी जिससे हमारा छप्पर और उसमे रखा सामान जलकर राख हो गया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!