Breaking News
Home / Latest / नई दिल्ली। भाजपा ने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट किया जारी, वाराणसी से पीएम मोदी होंगे प्रत्याशी- देखें कौन कहां से

नई दिल्ली। भाजपा ने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट किया जारी, वाराणसी से पीएम मोदी होंगे प्रत्याशी- देखें कौन कहां से

नई दिल्ली। भाजपा ने लोकसभा चुनाव के लिए 182 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट गुरुवार की शाम 7:00 बजे एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में जारी किया है। जिसमें वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पुन: चुनाव लड़ेंगे। वही लखनऊ से राजनाथ सिंह को पार्टी ने चुनाव लड़ाने का ऐलान किया है। नागपुर से नितिन गडकरी चुनाव मैदान में रहेंगे तो मथुरा से हेमा मालिनी पुनः चुनाव मैदान में उतारा है।

गाजियाबाद से बीके सिंह,हरिद्वार से रमेश पोखरिया, अलीगढ़ से सतीश कुमार गौतम को मैदान में उतारा गया है। वहीं अमेठी से स्मृति ईरानी को कांग्रेस प्रत्याशी राहुल गांधी के सामने लड़ने के लिए प्रत्याशी बनाया है। मुजफ्फरनगर से संजीव बलयान को चुनाव मैदान में उतारा गया है तो मोहनलालगंज से कौशल किशोर को लड़ाया जाएगा।

उन्नाव से साक्षी महाराज भाग्य अजमाएंगे और शाहजहांपुर से अरुण कुमार सागर को प्रत्याशी बनाया गया है। इसी तरह गौतमबुद्ध नगर से डॉक्टर महेश शर्मा, बरेली से संतोष गैगंवार मैदान में होंगे। मुरादाबाद से कुंवर सर्वेश कुमार चुनाव मैदान में होंगे। बताया जाता है कि आडवाणी इस बार चुनाव नहीं लड़ेंगे इसलिए गांधीनगर सीट से अमित शाह को उतारा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!