Breaking News
Home / Latest / जौनपुर। खुटहन में नकाबपोश बदमाशों ने स्वर्ण व्यवसायी को तमंचे से घायलकर लाखों रुपए की आभुषण किया लूटपाट

जौनपुर। खुटहन में नकाबपोश बदमाशों ने स्वर्ण व्यवसायी को तमंचे से घायलकर लाखों रुपए की आभुषण किया लूटपाट

जौनपुर (13मार्च)। खुटहन थाना क्षेत्र के गायत्री नगर बाजार में बाइक सवार नकाबपोश बदमाशों ने दिनदहाड़े गोली चलाकर दहशत फैलाने के बाद एक थोक और फुटकर आभुषण व्यवसायी की दुकान में घुसकर व्यवसाई को तमंचे की मुठिया से घायल कर दुकान से लाखों रुपए का सोने चांदी का आभुषण लूटकर फरार हो गए। लगभग 50 लाख की लूट हुई है।

फोटो- पूछताछ करते जिले के कप्तान आशीष तिवारी

सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच कर रही थी कि थोड़ी देर बाद कप्तान आशीष तिवारी, उपाधीक्षक अनिल पांडेय एवं शाहगंज क्षेत्राधिकारी अजय श्रीवास्तव भी मौके पर पहुच गये है। घायल व्यवसाई को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है।

फोटो- गोली से घायल विपिन यादव

थाना क्षेत्र के गायत्री नगर बाजार निवासी श्याम अग्रहरि ने बाजार में ही अग्रहरि आभूषण केन्द्र के नाम से दुकान खोल रखा है। बुधवार को सायंकाल में किसी ने व्यवसाई से फोन करके दुकान पर होने की बात करते हुए कहा कि कितने ग्राहक है। जब आभषण व्यवसाई की बातों से फोनधारक संतुष्ट हो गया तो फोन बंद कर दिया, थोड़ी देर बाद दो बाइक पर सवार पांच नकाबपोश बदमाश दुकान पर पहुंच गये।

फोटो- घायल व्यवसाई श्याम अग्रहरी

व्यवसाई ग्राहक को सामान दे रहा था और तिजोरी खुली हुई थी बदमाश दुकान के अन्दर घुस गए। दूसरा दुकान के बाहर खड़े होकर दहशत फैलाने की नियत से हवाई फायरिंग करना शुरू कर दिया। जिससे बाजार में अफरा तफरी मच गई जो दुकान के अन्दर थे बाहर निकल कर भागने लगे तो बाजार में भी बचने के लिए इधर उधर लोग छुपने लगे।

फोटो- घायल राहगीर बसन्तू

उसके बाद चार बदमाशों ने खुली लाकर में लूटपाट शुरू कर दिए। लूटपाट का विरोध करने पर बदमाशों ने व्यवसाई श्याम अग्रहरि को कट्टे की बट से मारकर दुकान में रखा सोने चांदी के लाखों रूपये के जेवरात लूटकर जाने लगे। इसी बीच ग्रामीणों ने ईंट पत्थर फेंकना शुरू कर दिया। जिससे बदमाशों ने हवाई फायरिंग करते समय पिलकिछा की तरफ भाग गए।

रास्ते में बदमाशों ने जाते समय सरायख्वाजा थाना क्षेत्र के नसीरुद्दीनपुर गांव निवासी विपिन यादव आटोरिक्शा से वापस घर जा रहा था कि बदमाशों के फायरिंग से उसके हाथ में गोली लग गई। बदमाशों ने सुल्तानपुर जनपद के करौंदीकला थाना क्षेत्र के दसगरपारा गांव के साइकिल सवार बरसातू गौतम को भी गोली मार दिया जिससे गोली उसके कंधे में छिलती हुई निकल गई। सभी घायलों का उपचार सीएचसी पर कराने के बाद जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। सूचना पर पहुंची पुलिस बदमाशों को पकड़ने के लिए जगह जगह सघन चेकिंग अभियान शुरू कर दिया। लेकिन बदमाश पुलिस के हत्थे नहीं लगे। मौके पर पुलिस कप्तान आशीष तिवारी ने घटना का पर्दाफाश शीघ्र करने का पुलिस अधिकारियों निर्देश दिया है। समाचार लिखे जाने तक तहरीर थाने पर नहीं मिली थी जिसके कारण लूटे गए रकम का अनुमान नहीं लग पा रहा है। श्याम अग्रहरि के बड़े भाई बिनोद अग्रहरि ने बताया कि पचास लाख से अधिक की लूट का अनुमान है। यह जानकारी दुकानदार ने दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!