Breaking News
Home / Latest / जौनपुर। विवाहिता ने अपनी दुधमुंहे बच्ची का गला घोंटकर खुद फांसी पर चढ़ी, लगाया मौत को गले

जौनपुर। विवाहिता ने अपनी दुधमुंहे बच्ची का गला घोंटकर खुद फांसी पर चढ़ी, लगाया मौत को गले

जौनपुर(12मार्च) नेवढ़िया थाना क्षेत्र के दीपापुर गांव में विवाहिता महिला ने पहले अपने दुंधमुहे बच्ची का गला घोटा, बाद में विवाहिता ने फांसी लगाकर मौत को गले लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना का सम्बंध पारिवारिक कलह पुलिस ने बताया।
घटना के सम्बंध में दीपापुर गाँव निवासी लल्लू पाल ने अपने पुत्र रामसहाय पाल की शादी 2 वर्ष पूर्व बरसठी थाना क्षेत्र के आदमपुर गांव निवासी बंसराज पाल की पुत्री पुष्पा के साथ किया था। शादी के बाद से ही रामसहाय मुम्बई में रहकर नौकरी करता था।
पारिवारिक विवाद को लेकर रामसहाय की 20 वर्षीय पत्नी पुष्पा ने मंगलवार की शाम को अपने कमरे में जाकर दरवाजा को अंदर से बंद कर लिया। जब कुछ घंटों पश्चात विवाहिता ने दरवाजा नहीं खोला तो परिजनों ने दरवाजा को काफी खटखटाया लेकिन उसके बाद भी दरवाजा नही खुला। जिससे परिजन शोर मचाना शुरू कर दिये। आसपास के लोग घर पर इकट्ठा हुए और मकान के ऊपर चढ़कर खिड़की से अंदर देखा तो विवाहिता पंखे में साड़ी से फंदा लगाकर झूल रही थी। विवाहिता एक हफ्ते पूर्व ही अपने मायके से ससुराल आई हुई थी। घटना की सूचना ग्राम प्रधान ने पुलिस को दिया। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने मजिस्ट्रेट नायब तहसीलदार अजय मौर्या कीमौजुदगी में रूम का दरवाजा खोला तो सब चकित रहे अंदर बेड पर विवाहिता की चार माह की दुधमुंही बच्ची आयुषी भी मृतक पड़ी हुई थी। दुधमुंही बच्ची को देखते ही मालुम पड़ रहा था पहले उसका विवाहिता ने गला घोंटा जब उसकी मौत हो तो स्वयं फांसी पर लटक गई। फिलहाल पुलिस ने दोनों शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया। परिजनों ने घटना की सूचना मृतक के मायके वालों को दी। इस सम्बंध में थानाध्यक्ष नेवढ़िया वंश बहादुर सिंह ने बताया कि मायके पक्ष के तरफ से अभी कोई तहरीर नहीं मिली है अगर कोई तहरीर मिलेगी तो तहरीर के अनुसार आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!