Breaking News
Home / Latest / वाराणसी।अखिल भारतीय चौरसिया महासभा एवं चौरसिया समाज बनारस के संयुक्त तत्वाधान में सातवां चौरसिया परिचय सम्मेलन सम्पन्न

वाराणसी।अखिल भारतीय चौरसिया महासभा एवं चौरसिया समाज बनारस के संयुक्त तत्वाधान में सातवां चौरसिया परिचय सम्मेलन सम्पन्न

बृजराज चौरसिया
वाराणसी(10मार्च)। अखिल भारतीय चौरसिया महासभा कोलकाता एवं चौरसिया समाज बनारस के संयुक्त तत्वाधान में सातवां चौरसिया परिचय सम्मेलन चौकाघाट वाराणसी में आयोजित किया गया।

फोटो- डमरू वादन प्रस्तुत करते कलाकार

अखिल भारतीय चौरसिया समाज की उपाध्यक्ष प्रदीप चौरसिया ने कहा कि आज आज जो इस समाज का सम्मेलन आयोजित किया है मैं उन सभी चौरसिया बंधुओं को साधुवाद देता हूं और बधाई देता हूं कि इसी तरह के चौरसिया के सम्मान को बनाए रहे।

फोटो- नृत्य प्रस्तुत करती बच्ची

समाजवादी पार्टी नेता चौरसिया समाज बनारस के अध्यक्ष जगत नारायण चौरसिया ने कहा कि सातवें सम्मेलन समाज को जिस तरह बटोरने का काम किया है।बधाई के पात्र हैं। रविवार को आयोजित समारोह समाज को अग्रणी भूमिका में रखने का काम कर रहा है। गांव से शहर की इकाइयों को बनाएं रखना है। बरई, तमोली, चौरसिया को अगर किसी ने सम्मान दिलाया वह बांसुरी वादक हरिप्रसाद चौरसिया है।अपनी लगन मेहनत से उन्होंने पंडित की उपाधि भी प्राप्त कर ली है। जातिवाद को हमी लोगों ने बढ़ावा दिया जिसके माध्यम से हमको ऊंचा नीचा बताएं जा रहा है। विधानसभा, लोकसभा में हमारी जाति बिरादरी पूछी जाती है। मैं कहता हूं कि आबादी की दृष्टि से हिंदुस्तान में दो परसेंट ही हमारी आबादी है लेकिन अगर हिंदुस्तान में अगर राजनीति कही से होती है चौरसिया तो पान की दुकान है जो समाज की होती है जो चौरसिया समाज की ही होती है। अगर चौरसिया समाज का सम्मान कोई राजनीतिक पार्टी करती है तो ठीक है नहीं तो विरोध का स्वर चौरसिया समाज उठाता रहेगा।

फोटो- अध्यक्ष जगतनारायण चौरसिया जी का सम्बोधन

रामेश्वर चौरसिया ने कहा कि मुंबई में उत्तर भारतीयों का वर्चस्व है। वहां मंत्री बनना बड़ी बात है। मैं समाज का नहीं पार्टी का हूं पार्टी की वजह से ही मैं चुनाव जीता हूं मेरा समाज बहुत ही कम है इसलिए चुनाव को वोट से ना जोड़ें। राजनीतिक पहचान और ताकत दोनों दिलाता है।उन्होंने कहा कि चौरसिया समाज एक दल बनाया और सही पहचान बनेगी और समाज में मजबूती मिलेगी। ओमप्रकाश राजभर को कोई नहीं पूछा था लेकिन आज सरकार में मंत्री है और उनसे हर दल गठबंधन में शामिल करना चाहता है।अगर हमारे समाज को टिकट मिलता है तो उसे समाज के हर देश को चाहिए कि वह चाहे जैसा भी हो उसको आर्थिक रूप से मदद करें और आगे पहुंचाने का काम करें। समाज को पॉलीटिकल पार्टी की ताकत बहुत ही जरूरी है।

फोटो- चौरसिया समाज जौनपुर टीम को सम्मानित करते हुए

इस अवसर पर बनारस चौरसिया पत्रिका का विमोचन भी किया गया। और सामुहिक विवाह सम्मेलन में स्वजातीय 350 शादी जोड़ो का रजिस्ट्रेशन हुआ। 10 मार्च को ही सामुहिक विवाह समाज के माध्यम से कराया जा रहा हैं।
अध्यक्षता चौरसिया समाज बनारस के राष्ट्रीय अध्यक्ष आनन्द चौरसिया, संचालन महासचीव सुधीर चौरसिया ने किया।
अखिल भारतीय राष्ट्रीय अध्यक्ष आनंद चौरसिया, महासभा के कार्यकारी अध्यक्ष शैलेश चौरसिया भाजपा के वरिष्ठ नेता प्रवक्ता रामेश्वर चौरसिया, महिला चौरसिया प्रकोष्ठ अध्यक्ष साधना चौरसिया, प्रदीप चौरसिया उपाध्यक्ष चौरसिया समाज, आराधना चौरसिया, संगीता चौरसिया, आरती चौरसिया रहे।

फ़ोटो- मड़ियाहूं चौरसिया समाज टीम को सम्मानित करते हुए

जौनपुर से चौरसिया समाज के जिलाध्यक्ष आशीष चौरसिया, मड़ियाहूं अध्यक्ष मोहनलाल चौरसिया, महामंत्री शीतला प्रसाद चौरसिया, कोषाध्यक्ष रमाशंकर चौरसिया, उपाध्यक्ष मनोज चौरसिया, कानून मंत्री बृजराज चौरसिया, चंचल चौरसिया, महेश चौरसिया, सुनील चौरसिया, अशोक चौरसिया, रामपूजन चौरसिया, संदीप चौरसिया, श्याम लाल चौरसिया रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!