Breaking News
Home / Latest / जौनपुर। केडी पब्लिक स्कूल मुंगरा के वार्षिकोत्सव में बच्चों ने पेश किया सांस्कृतिक कार्यक्रम

जौनपुर। केडी पब्लिक स्कूल मुंगरा के वार्षिकोत्सव में बच्चों ने पेश किया सांस्कृतिक कार्यक्रम

जौनपुर (07मार्च)। मुंगराबादशाहपुर के गांव सरायरुस्तम में स्थिति केडी पब्लिक स्कूल का सलाना वार्षिकोत्सव बुधवार को बड़े ही हर्षोल्लास व धूमधाम से मनाया गया।

Add

नन्हे मुन्ने बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम में सरस्वती वंदना, स्वागत गीत, भक्तिगीत, पंजाबी नृत्य, देशभक्ति गीत, धार्मिक व सामाजिक पर आधारित नाटक पेश किया। बच्चों द्वारा दहेज प्रथा, पुलवामा कांड का नाट्य मंचन देख श्रोता मंत्रमुग्ध हो गए। पुलवामा कांड में शहीद सैनिकों का शव देख नाटक को उपस्थित लोगों की आंखें नम हो गई और पूरा विद्यालय परिसर राष्ट्र भक्ति में डूब गया।

कार्यक्रम की शुरुआत एसओ अनिल कुमार सिंह ने मां सरस्वती के चित्र पर पुष्प अर्पित एवं दीप प्रज्वलित किया। उन्होंने कहा कि बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए शिक्षा जरूरी है और इन्हें शिक्षा से वंचित न किया जाए। बच्चे देश के भविष्य हैं। उन्होंने आगे कहा कि शिक्षा ही मनुष्य के विकास की कुंजी होती है जिसके दम पर राष्ट्र का विकास संभव है। विशिष्ट अथिति उपनिरीक्षक सर्वजीत यादव ने कहा कि नन्हे मुन्ने बच्चों को संस्कारिक जैसी शिक्षा देनी चाहिए। विद्यालय के प्रधानाचार्य दुर्गा प्रसाद ने सभी अतिथियों को माल्यार्पण व उपहार देकर सम्मानित किया। डायरेक्टर आलोक कुमार गुप्ता ने कहा कि शिक्षा के बिना मनुष्य पशु के समान होता है। विद्यालय प्रबंधक वंदना देवी व प्रधानाचार्य दुर्गा प्रसाद ने आगंतुक के प्रति आभार ज्ञापित किया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता समाजसेवी शैलेंद्र साहू तथा संचालन वीरेंद्र कुमार ने किया। इस अवसर पर रामकुमार जायसवाल राधेश्याम मल्लू प्रधान डॉक्टर अनिल तिवारी राजन सिंह उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!