Breaking News
Home / Latest / जौनपुर। सात करोड़ की लागत से बन रही घटिया सड़क पर अधिशासी अभियंता से किया शिकायत, मियांचक बाजार का मामला

जौनपुर। सात करोड़ की लागत से बन रही घटिया सड़क पर अधिशासी अभियंता से किया शिकायत, मियांचक बाजार का मामला

जौनपुर(07मार्च)। पीडब्ल्यूडी विभाग के द्वारा सात करोड़ की लागत से बरसठी थाना के मियांचक बाजार से निगोह तक बन रहे पक्की सड़क को मानक के विपरीत नहीं बनने से क्षेत्र के लोगों ने गुरुवार को आक्रोशित होकर शिकायत अधिशासी अभियंता से दोपहर में किया। दावा है कि जांच के बाद काम को रुकवा दिया गया है। लेकिन शाम 4:00 बजे तक मजदूर ट्रैक्टर लगाकर सड़क की खुदाई करते देखे गए।

मियांचक बाजार से निगोह तक लगभग 6 किलोमीटर पक्की सड़क बनाने के लिए लोक निर्माण विभाग ने सात करोड़ रुपए का टेंडर जौनपुर के शिवांगी कंस्ट्रक्शन को दिया है। बीते पिछले कई दिनों से उपरोक्त सड़क का निर्माण कार्य तेजी के साथ जारी है।

सड़क के निर्माण में जो मानक बताया जा रहा है। उसमें गिट्टी इमल्शन और प्लांट मिक्स कर पेवर मशीन से सड़क पर फैलाने की मानक है। उसके साथ उसकी खुदाई भी गहराई के साथ होने की कागजों में दिखाई गई है।

 

लेकिन ठेकेदार सड़क को ट्रैक्टर से खोदकर ऊपर से ही गिट्टी बिछाकर काली करने का प्लान चल रहा था। थोड़ी दूर तक सड़क को काली भी कर दी गई। सड़क बनाने के जानकारों को जब इसकी जानकारी हुई तो उन्होंने ग्रामीणों संग इसका विरोध करना शुरू कर दिया।

गुरुवारको अपराह्न निर्माण खंड लोक निर्माण विभाग अधिशासी अभियंता अतुल कुमार को इसकी सूचना दी। उन्होंने इसकी जांच कराई तो सड़क मानक के विपरीत बनाई जा रही थी तो तुरंत कार्य को ही बंद करवा दिया।

Add

इस संबंध में अधिशासी अभियंता ने बताया कि सड़क गलत तरीकों से बनाई जा रही थी जिसके कारण मैंने जांच करवाई और कार्य को रुकवा दिया ग्रामीण आश्वस्थ रहे जब तक कार्य सही नहीं होगा सड़क काली नहीं करने दिया जाएगा। जबकि मौके पर पहुंचे हमारे संवाददाता ने करीब 4:00 बजे देखा तो टैक्टर लगाकर सड़क की जुताई कार्य चल रही थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!