Breaking News
Home / Latest / जौनपुर। केजीएमयू के साथ पूविवि का शोध के लिए हुआ समझौता, कुलपतियों ने समझौते पर किया हस्ताक्षर

जौनपुर। केजीएमयू के साथ पूविवि का शोध के लिए हुआ समझौता, कुलपतियों ने समझौते पर किया हस्ताक्षर

जौनपुर(05मार्च)। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय एवं किंग जॉर्ज मेडिकल लखनऊ के बीच शोध के लिए समझौता हुआ। मंगलवार को किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज लखनऊ के कलाम भवन में दोनों विश्वविद्यालय के कुलपतियों ने एमओयू समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए।


इस अवसर पर केजीएमयू लखनऊ के कुलपति प्रो. एमएलबी भट्ट ने कहा कि वीर बहादुर सिंह विश्वविद्यालय के साथ किए गए एमओयू समझौता ज्ञापन से शिक्षकों एवं विद्यार्थियों को दोनों संस्थानों में अकादमिक, ट्रेनिंग, शोध कार्य, संयुक्त शोध प्रकाशन एवं पेंटेंट को बढ़ावा मिलेगा। इसके साथ ही फैकेल्टी विजिट, स्टूडेंट, एकेडमिक एक्सचेंज प्रोग्राम एवं संयुक्त शैक्षणिक कार्यक्रम होंगे।

पूर्वांचल विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. राजाराम यादव ने कहा कि वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय एवं किंग जॉर्ज मेडिकल विश्वविद्यालय में शोध की उच्च स्तर की सुविधाएं है। इससे विश्वविद्यालय के फार्मेसी संस्थान, बायो टेक्नोलॉजी विभाग, राजेंद्र सिंह रज्जू भईया भौतिकीय विज्ञान संस्थान एवं इंजीनियरिंग संस्थान में होने वाले शोध में काफी मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि देश के विभिन्न फंडिंग एजेंसीज में दोनों विश्वविद्यालय का संयुक्त रूप से मेजर रिसर्च प्रोजेक्ट के लिए आवेदन किया जाएगा। इस अवसर पर केजीएमयू से डा. सुधीर सिंह एवं पीयू से डा. मनीष कुमार गुप्ता उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!