Breaking News
Home / Latest / जौनपुर। प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत केराकत में 13 हजार कार्ड हुआ वितरित

जौनपुर। प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत केराकत में 13 हजार कार्ड हुआ वितरित

जौनपुर(05मार्च)। प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के अंतर्गत गंभीर बीमारियों से इलाज के लिए आयुष्मान भारत गोल्डन कार्ड वितरण समारोह का आयोजन केराकत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर किया गया। जहाँ पर केराकत विकास खण्ड के अन्तर्गत 13 हजार परिजनों को वितरित किया गया।जिससे 52 हजार सदस्य लाभान्वित होंगे।


स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर मंगलवार दोपहर प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत भारत आयुष्मान गोल्डन कार्ड का वितरण हुआ। जिसके तहत गंभीर बीमारियों का इलाज कराने के लिए 5 लाख रुपये का प्रतिवर्ष बीमा होगा।

जिससे परिवार के सभी सदस्यों को इलाज कराने में राहत मिलेगी।कार्यक्रम के मुख्यअतिथि क्षेत्रीय विधायक दिनेश चौधरी ने समारोह में अपने सम्बोधन में कहा कि आयुष्मान भारत गोल्डन कार्ड उन गरीब परिवारों के लिए है जो पैसे की कमी के नाते अपना इलाज पूर्ण रूप से नहीं करा पाते हैं। आगे क्षेत्रीय विधायक श्री चौधरी ने बताया कि हमारे प्रधानमंत्री की मंशा के है कि गरीब परिवार के सदस्यों का भी इलाज हो सके।प्रधानमन्त्री ने गरीबों, किसानों के लिए आयुष्मान भारत गोल्डन कार्ड की योजना बनाई है।

जिसके तहत एक गरीब परिवार के सदस्यों का पांच लाख तक का बीमा हर वर्ष गम्भीर बिमारियों के इलाज के लिए होगा। विधायक श्री चौधरी ने सरकार के अनेकों जनहित उपलब्धियां गिनायी। कहा‌ कि गोल्डन कार्ड से उन गरीब परिवार के इलाज के लिये है जो परिवार जमीनी स्तर पर कोई कार्य नही करते हो जैसे ठेलों, खोमचे वाले गरीब परिवार को आयुष्मान कार्ड दिया गया ।
कार्ड वितरण समारोह में उपस्थित लोगों में विधायक दिनेश चौधरी ,डा0 नृपेन्द्र सिंह भाजपा जिला उपाध्यक्ष,मंडल अध्यक्ष अखिलेश सिंह, डॉ0 जे 0बी0 सिंह,डॉ0 वी वी पाण्डेय,बड़े बाबू रवि यादव,तबरेज, अमन, मनोज कमलापूरी, बब्बू सिंह आदि लोग मौजूद रहे।कार्यक्रम की अध्यक्षता चिकित्सा अधीक्षक डा0 विशाल यादव व संचालन मनीष राय ने किया।
अनवरत में अधीक्षक डॉ0 विशाल सिंह यादव ने कार्यक्रम में आये हुए सभी अतिथियों का आभार ब्यक्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!