Breaking News
Home / Latest / जौनपुर। रामपुर थानाध्यक्ष ने शांति पीस की बैठक कर विजयदशमी और भरत मिलाप की ली जानकारी

जौनपुर। रामपुर थानाध्यक्ष ने शांति पीस की बैठक कर विजयदशमी और भरत मिलाप की ली जानकारी

जौनपुर। जिले की रामपुर पुलिस ने स्थानीय नगर पंचायत में 22 एवं 23 अक्टूबर को होने वाली विजयदशमी पर्व के लिए मेला आयोजको लाग कमेटियों एवं संभ्रांत लोगों की बैठक बुलाकर मेला को सफल बनाने के लिए लोगों से सुझाव लिया बैठक की अध्यक्षता क्षेत्राधिकारी मड़ियाहूं विवेक कुमार सिंह ने किया।


रविवार की सुबह 11:00 रामपुर थानाध्यक्ष मनोज पांडेय ने रामपुर नगर पंचायत में 22 अक्टूबर को विजयदशमी एवं 23 अक्टूबर को भरत मिलाप की आयोजन को लेकर शांति पीस की बैठक बुलाई। बैठक में मेला कमेटी की सदस्य, लाग कमेटी के आयोजक, नगर पंचायत अध्यक्ष, संभ्रांत नागरिक सेमत 12 कमेटी के सदस्य मौजूद रहे। इस दौरान थानाध्यक्ष मनोज पांडेय ने कहा कि मेले में ऊंची ऊंची डीजे का प्रयोग कत्तई न किया जाए, इतनी ऊंचाई तक डीजे का प्रयोग करने पर विद्युत तारों में छूने का डर रहेगा जिससे किसी के साथ अप्रिय घटना घट सकती है, लेकिन मेला कमेटी ने यह बात स्वीकार नहीं किया तब थानाध्यक्ष ने सुझाव दिया कि भरत मिलाप के दिन बिजली कटवा दिया जाएगा। इसके बाद जैसे चाहे वैसे ऊंची डीजे का प्रयोग करें और पूरी भरत मिलाप जनरेटर के सहारे आप लोग आयोजित करें। जिसके बाद मेला आयोजक हैप्पी जायसवाल ने विरोध किया तब थानाध्यक्ष ने कहा कि अगर किसी की मौत हो जाती है तो कौन जिम्मेदारी लेगा जिसके बाद सभी शांत हो गए और वादा किया कि डीजे की ऊंचाई कम रहेगी। थाना अध्यक्ष ने सलाह दिया कि जो भी डीजे बड़ी निकली जाएगी वह केवल हाईवे पर ही दौड़ेगी उसे गली कूंचो में नहीं ले जाया जाएगा जिसका मेला कमेटी ने अपनी हां में सहमति दिया।


क्षेत्राधिकारी विवेक सिंह ने कहा कि मेला आयोजक अपनी वालंटियर बना ले और नहीं बना सके तो हमें नाम दे दें हम पुलिस का वालंटियर बनाकर पूरे मेले का निगरानी करूंगा जिससे मेला शांतिपूर्ण निपट सके। इस दौरान थानाध्यक्ष मनोज पांडेय ने 23 अक्टूबर को आयोजित भरत मिलाप में लाग और चौकियों का संचालन कितनी संख्या में होगा सभी की जानकरी लेकर रजिस्टर किया। थाना अध्यक्ष ने आए हुए सभी लोगों को अवगत चरण की मेला एवं भरत मिलाप के दिन किसी के द्वारा अगर आपरी घटनाकरित किया जाता है तो उसे पर कानूनी पाबंदी लगाई जाएगी कार्रवाई की जाएगी इसमें कत्तई कोताही नहीं बढ़ती जाएगी इसके अलावा उन्होंने कहा कि जिन व्यापारियों का दो पहिया, चार पहिया वाहन सड़कों पर खड़ा होता हो तो मेला के दिन सड़कों पर न खड़ा करें अगर जगह ना हो तो हमारे थाना परिसर में लाकर खड़ा कर दे दूसरे दिन वह ले जा सकते हैं। लेकिन मेला वाहनों की वजह से खराब न होने पाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!