Breaking News
Home / Latest / जौनपुर। सुरेरी कांड में पत्रकार की ऊपर दर्ज हुआ गंभीर धाराओं में मुकदमा, फांसी पर चढ़ाने की पुलिस ने किया तैयारी

जौनपुर। सुरेरी कांड में पत्रकार की ऊपर दर्ज हुआ गंभीर धाराओं में मुकदमा, फांसी पर चढ़ाने की पुलिस ने किया तैयारी

जौनपुर। जिले के सुरेरी थाना के जगदीशपुर गांव में पुलिस के द्वारा हुई शर्मनाक कांड के बाद अब सुरेरी थाने की पुलिस भी अपनी टोपी पीआरबी पुलिस के साथ मिलाकर काम करना शुरू कर दिया है। थानाध्यक्ष ने पीआरबी पुलिस को बुलाकर आनन फानन में पत्रकार के परिवार के ऊपर गंभीर से गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर दबाव बनाना शुरू कर दिया है।

फोटो- वह नन्ही सी जान जिसे पीआरबी पुलिस ने डराया और धमकाया

बता दे कि जगदीशपुर गांव में पत्रकार द्वारा पुलिस से नेम प्लेट लगाने के बारे में पूछने पर उग्र होकर युवक की जमकर पिटाई कर दी गई थी यह तो सहयोग ही था कि पिटाई का वीडियो भी मोबाइल द्वारा बन गया था नहीं तो पुलिस अभी तक पत्रकार के परिवार को जिंदा फांसी पर लटकाने की भी सोच लेती। वीडियो वायरल होने से पुलिस का पैर पीछे चली गई है और कोई भी इस मामले में बोलने के बजाय अपने मुंह को सूजे से सी लिया है।

फोटो-नन्ही सी बच्ची को पुलिस के कब्जे से छुड़ाता युवक

लेकिन पुलिस तो पुलिस अपनी गिरेबान पर क्यों आंच आने दे। पीआरबी पुलिस आसानी से पत्रकार के परिवार को फांसी पर लटका सके इसलिए थानाध्यक्ष सुनील वर्मा ने पीआरबी पुलिस को बुलाकर पीआरबी राकेश कुमार की तहरीर पर गंभीर से गंभीर भारतीय न्याय संहिता की धारा 121(1), 351(2), 352, 132 324(4) में 3 अगस्त 2024 की रात मुकदमा दर्ज कर लिया। इससे भी जी नहीं भरा तो पुलिस पड़ोसी महिला को बुलाकर उसका भी मुकदमा दर्ज कर दिया है। पुलिस अभी पत्रकार के परिवार को फांसी पर लटकाने की सोच ही रही थी की तभी एक के बाद एक तीन वीडियो जिले में तेजी के साथ वायरल होने लगा यह देखकर पुलिस के पांव इस तरफ फटने लगे की वह चुप रहने में ही अपनी भलाई समझने लगी।

पत्रकार की गलती क्या थी कि साहब से नेम प्लेट नहीं लगाने का कारण पूछ लिया
जगदीशपुर का निवासी बृजेश मिश्रा का उनके पड़ोसी साहब मिश्रा से कई वर्षों से भूमि विवाद चल रहा था मंगलवार की सुबह बृजेश मिश्रा अपने ही दरवाजे के सामने सर्प बिच्छू न दिखाई पड़े जमीन पर घास छिलाई कर रहे थे की दोपहर में उनके विरोधी पक्ष साहब मिश्रा के घर की एक महिला ने 112 नंबर पर फोन कर विवादित जमीन पर जबरन कब्जा करने का झूठा आरोप लगाकर सूचना दिया। फिर क्या था सूचना पर पीआरबी 112 रामपुर की पुलिस मौके पर पहुंच गई और आव न देखा ताव, ना तो कोई जानकारी लेना मुनासिब समझा मौके पर पहुंचते ही पुलिसिया तांडव शुरू हो गया।

पहले वहां खेल रही नाबालिक तीन वर्ष की बच्ची को डांटना शुरू कर दिया, बच्ची डरकर तेजी के साथ रोने लगी, जब परिजनों ने विरोध किया तो उनको भी भद्दी भद्दी गालियों से नवाजा जाने लगा, मोबाइल को छीन कर पटका जाने लगा, जब पीआरबी को पता चला कि यह पत्रकार का घर है तो पत्रकारों को भी गालियां दिए जाने लगा। सिपाही राकेश ने तो यहां तक कह डाला कि जिले के सारे पत्रकार साले दलाल है। अब मौका मिला है सबक सिखाऊंगा। किसी की हिम्मत नहीं पड़ रही थी कि उनके करतूत का वीडियो बना ले जो तांडव मौके पर हो रहा था जो देखा वह सिहर जाता था और घर के अंदर ही घुसने में अपनी भलाई समझता था। घर के अंदर से दैनिक अखबार आज के पत्रकार बृजेश मिश्रा ने पहुंचकर एक सिपाही से पूछा कि आपका नाम क्या है नेम प्लेट क्यों नहीं लगाए हैं। फिर क्या था एक सिपाही ने बोला कि साहब से जबान लड़ाते हो साले अभी तुम्हें बताता हूं उसके बाद मां बहन की गाली से नवाजते हुए पत्रकार की ही पिटाई कर डाली। यह तो संयोग था कि पत्रकार के हाथ में मोबाइल था जो थोड़ा बहुत वीडियो उनका उन्होंने बना लिया था और वही वीडियो वायरल हो रहा है और पीआरबी पुलिस की सच्चाई उजागर हो रहा है।

फोटो-पुलिस महानिरीक्षक का पुलिस कप्तानों के लिए जारी निर्देश का पत्र

क्या कहते हैं प्रदेश के पुलिस महानिरीक्षक एआर कुमार
लखनऊ के पुलिस महानिरीक्षक ने 27 अगस्त 2024 को जनपद के समस्त पुलिस अधीक्षकों को एक पत्र जारी कर कहा कि पत्रकारों के साथ समुचित सुरक्षा एवं उनके साथ शिष्ट व्यवहार, और उनकी समस्याएं निस्तारित कर सूचित किया जाए। लेकिन पुलिस पत्रकारों का ना तो गुलाम है और न हीं पुलिस को पत्रकार द्वारा उत्कोच का लाभ मिल सकता हैं तो क्यों पत्रकारों की समस्याओं का निस्तारण करने के लिए पीआरसी पुलिस काम करें। सुरेरी कांड से पुलिस के कार्य प्रणाली से ऐसा लगता है की यह सब प्रदेश के मुखिया मुख्यमंत्री को केवल दिखाने के लिए कागजों पर कार्रवाई शुरू किया गया है और वहीं समाप्त भी कर दिया गया है।
गुरुवार को जिला मुख्यालय पर सुरेरी कांड को लेकर होगी विशाल धरना प्रदर्शन
ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन जौनपुर इकाई द्वारा अन्य पत्रकार संगठनों को लेकर गुरुवार की सुबह 10:00 बजे से पुलिसिया जुल्म के खिलाफ एवं जिले के एक भाजपा मंत्री द्वारा आज चैनल के पत्रकार राजकुमार सिंह के साथ अभद्र व्यवहार किए जाने को लेकर विशाल धरना प्रदर्शन आयोजित किया गया है। संगठनों ने जिले के सभी पत्रकारों को एकजुट होकर पत्रकारों के ऊपर हो रहे जुल्म और ज्यादती के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद करने की मांग करते हुए जिला मुख्यालय के कलेक्ट्रेट में आयोजित विशाल धरना प्रदर्शन में शामिल होने की अपील किया है।

फोटो-गंभीर धाराओं में दर्ज मुकदमे की कॉपी

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!