Breaking News
Home / Latest / जौनपुर। जिले में एक बार फिर लेखपालों ने करोड़ों की बेशकीमती जमीन का करवाया बैनामा, अब करवा रहे हैं आबादी घोषित

जौनपुर। जिले में एक बार फिर लेखपालों ने करोड़ों की बेशकीमती जमीन का करवाया बैनामा, अब करवा रहे हैं आबादी घोषित

जौनपुर। जिले की रामपुर थाना क्षेत्र के स्थानीय नगर में रामपुर बरसठी मार्ग पर करोड़ी की वेशकीमती जमीन को लेखपाल एवं कानूनगो ने मिलकर एक धनाढ्य व्यापारी को बेच डाला है। आरोप है कि अब लेखपाल उस ग्राम सभा की जमीन को तहसीलदार एवं उपजिलाधिकारी से मिलकर आबादी कराने की फिराक में पड़ा हुआ है। रामपुर नगर में इस समय यह कहावत चरितार्थ हो रहा है कि *राजा को खबर ही नहीं और मुसहर ने वन बांट डाला*। ग्राम सभा की भूमि को करोड़ों में बेचे जाने की चर्चा उस समय तेजी के साथ होने लगी जब एक समाजसेवी द्वारा जिलाधिकारी को दिए पत्र सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा।

फोटो-शिकायत के बाद पैमाइश करते विपिन कुमार यादव मनोज कुमार यादव लेखपाल

कसेरू पूरेदयाल निवासी समाजसेवी राजन तिवारी पुत्र मोतीलाल तिवारी ने 2 सितंबर 2024 को जिलाधिकारी को दिए पत्र में आरोप लगाया है कि रामपुर नगर पंचायत के ग्राम सभा रामपुर में स्थित बंजर जमीन को राजस्व विभाग के मिली भगत से भू -माफियाओं को बैनामा करा दिया गया है। ग्राम सभा के लेखपाल विपिन कुमार यादव है। उपरोक्त ग्राम सभा में आराजी नंबर 245/0.0160 हेक्टेयर स्थित है। श्री तिवारी ने आरोप लगाया की तहसील के अधिकारियों द्वारा पैसा लेकर भूमाफिया को आबादी दिखाकर रजिस्ट्री करा दी गई जिसमें लालचंद निवासी चतुर्भुजपुर परियत ने रामपुर ग्रामसभा की करोड़ की सरकारी संपति को धोखे से पुष्पा देवी पत्नी मुकेश कुमार एवं विमला देवी पत्नी स्वर्गीय राजकुमार व अमित कुमार पुत्र राजकुमार से जमीन की रजिस्ट्री भी हो गई और मौके पर लोग कब्जा भी कर सर्प की कुंडली की तरह मारकर बैठ गए हैं। श्री तिवारी ने कहा कि मुझे जानकारी यह भी मिली है कि लेखपाल विपिन कुमार यादव लाखों रुपया लेकर तहसीलदार एवं उपजिलाधिकारी को मिलाकर उपरोक्त सरकारी बंजर खाते की जमीन को आबादी दर्ज कराने की फिराक में लेखपाल पड़ा हुआ है। श्री तिवारी ने जिलाधिकारी से यह भी मांग किया है कि उपरोक्त बंजर खाते की जमीन को खाली कराकर संलिप्त राजस्व अधिकारी एवं क्रेता विक्रेता के ऊपर दंडात्मक कार्रवाई करते हुए शासन की मन्शानुरूप कार्य हो जिससे भ्रष्टाचार मुक्त प्रशासन की परिकल्पना परिपूर्ण कराया जाए। इस संबंध में पत्र वायरल होने के बाद अधिकारियों के दबाव के बाद रामपुर के लेखपाल विपिन कुमार यादव के सहयोगी लेखपाल मनोज कुमार यादव, रतन यादव एवं उनकी टीम ने पैमाइश भी किया है और वहां बंजर खाते की भूमि भी निकली है। फिलहाल लेखपालों का दावा है कि इसकी जांच हो रही है और अगर उस पर निर्माण हो गया है तो वह गिरवाया जाएगा वही रामपुर के नायब तहसीलदार संदीप कुमार सिंह ने कहा कि मामले में मुझे कोई जानकारी नहीं है फिलहाल बीआर 24 न्यूज़ के द्वारा मुझे वायरल पत्र मिला है अब इसकी जानकारी मैं करूंगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!