Breaking News
Home / Latest / जौनपुर। मड़ियाहूं नगर पंचायत के वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों पर लगेगा शुल्क, प्रस्ताव ध्वनि मत से पास

जौनपुर। मड़ियाहूं नगर पंचायत के वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों पर लगेगा शुल्क, प्रस्ताव ध्वनि मत से पास

जौनपुर। जिले की मडियाहू नगर पंचायत के बोर्ड की बैठक शुक्रवार की अपराह्न अधिशासी अधिकारी के देखरेख में शुरू हुआ। बैठक में नगर में वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों पर शुल्क लगाने, प्लॉटरों पर नकेल कसने के लिए तमाम प्रस्ताव सभासदों के बीच पास कराकर बैठक को नगर अध्यक्ष की अध्यक्षता में संपन्न कराया गया।

फोटो- नगर अध्यक्ष रुकसाना बैठक की अध्यक्षता करती हुई 

शुक्रवार को नगर पंचायत के बोर्ड की बैठक अपराह्न अधिशासी अधिकारी चंदन सिंह गौड़ के देखरेख में शुरू हुआ। बैठक की अध्यक्षता नगर अध्यक्ष रुकसाना ने किया।
बैठक में उपस्थित सभासदों ने आगामी त्यौहार को देखते हुए नगर में साफ सफाई, चूना छिड़काव एवं स्ट्रीट लाइट को दुरुस्त करने के साथ-साथ नालियों में बरसात के कारण पैदा हो रहे बैक्टीरिया को खत्म करने के लिए फांगिंग करने का प्रस्ताव दिया गया जिसे नगर अध्यक्ष ने अपनी सहमति के साथ पास किया।
बैठक में उत्तर प्रदेश सरकार के शासनादेश के अनुसार नगर में वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों समेत 158 दुकानों पर शुल्क लगाने के लिए प्रस्ताव पास कराने के लिए सभासदों के सामने रखा गया जिसे ध्वनिमति से पास किया गया। जिसमें मैरिज हॉल, हॉस्पिटल, पैथोलॉजी, विद्यालय, शराब ठेका, सब्जी, फल की दुकान, रेस्टोरेंट समेत सभी दुकानों पर व्यावसायिक शुल्क लगाने का शासनादेश आया हुआ है। बैठक में यह भी चर्चा हुआ कि इस शासनादेश को लागू करने से पहले विज्ञापन के माध्यम से जनता को सूचना भी दिया जाएगा अगर इस पर कोई आपत्ति करता है तो उस पर विचार करते हुए नगर पंचायत शासन को अवगत कराएगी। इसके अलावा 10 लाख की भूखंड पर निर्माण होने पर 1.5% शुल्क लगेगा। जबकि इससे ऊपर 2% शुल्क लगेगा। शासन ने नगर पंचायत के अंदर प्लाटरों पर भी नकेल कसने के लिए शुल्क लगाने के लिए प्रस्ताव की मांग किया है। इस शासनादेश में जो भी प्लॉटर किसी भी व्यक्ति को प्लाटिंग बेचेगा, उसको नाली और इंटरलॉकिंग की व्यवस्था करके खुद देना पड़ेगा नहीं तो उसके ऊपर अर्थ दंड की भी व्यवस्था होगी। इसके अलावा मुख्यमंत्री योजना के तहत नगर में पार्क, मैरिज हॉल, स्लॉटर हाउस, वाटर पार्क, स्विमिंग पूल, ओपन जिम, डिजिटल लाइब्रेरी, नर्सरी, पशुओं का हॉस्पिटल, सभागार समेत अन्य योजनाओं का प्रस्ताव पास किया गया अब शासन से स्वीकृति के लिए भेजा जाएगा। इस मौके पर नगर अध्यक्ष रुखसाना कमाल फारूकी के अलावा सभासदगण श्रीमती इंदा देवी, राजेंद्र सोनकर, श्रीमती पिंकी, पप्पू, बबलू सोनकर, अरविंद कुमार चौरसिया, राकेश कुमार गुप्ता, रवि कुमार मौर्या, चांद बीबी, अब्दुल वाहिद, इकबाल अहमद, ममता वर्मा, अर्चना मौर्य, अनिल साहू, इजहार अहमद गुड्डू मौजूद रहे। इसके अलावा बैठक को संपन्न कराने में गुड्डू चौरसिया अनूप चौरसिया अमरनाथ विश्वकर्मा बृजेश कुमार, आरिफ आदि ने सहयोग दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!