Breaking News
Home / Latest / जौनपुर। कौन समाजसेवी से बना अपराधी, आधा दर्जन से अधिक दर्ज हैं मुकदमे

जौनपुर। कौन समाजसेवी से बना अपराधी, आधा दर्जन से अधिक दर्ज हैं मुकदमे

जौनपुर। जिले की रामपुर थाना में एक चर्चित समाजसेवी के ऊपर मारपीट, धमकी समेत एक अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दिया है। यह मुकदमा समाजसेवी ने अपने साथियों के साथ एक किसान के खेत को जबरदस्ती जोतकर हड़पवाने के आरोप में पुलिस अधीक्षक के आदेश के बाद दर्ज हुआ है। मुकदमा में दो नामजद समेत 10 अज्ञात लोग शामिल किए गए हैं। उपरोक्त समाजसेवी के ऊपर जनपद एवं अन्य जनपदों में करीब आधा दर्जन से अधिक गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज हो चुका है जिसके कारण उक्त समाजसेवी अब धीरे धीरे समाजसेवी नहीं बल्कि पुलिस के लिए अपराधी बनता जा रहा है।

फाइल फोटो- मौके पर जुटी पुलिस और गोल घेरे में राजन त्रिपाठी

थाना क्षेत्र के सेहरा गांव निवासी राजकुमार मिश्रा ने गत दिनों पुलिस अधीक्षक से मिलकर शिकायत किया कि हमारे विपक्षी राजेंद्र मिश्रा मेरी जमीन हड़पने की नीयत से अपनी लाइसेंसी बंदूक से जान से मारने की धमकी दिया थोड़ी देर में असलहा से भरा हुआ एक स्कॉर्पियो पहुंची जिसमें से राजन तिवारी और रिंकू सिंह नाम पता अज्ञात ने अपने 10 साथियों के साथ हमारे पास पहुंचकर असलहा दिखाते हुए मेरे खेत को जबरदस्ती ट्रैक्टर से जुतवाकर धान लगवा दिया। पीआरबी पुलिस भी मौके पर पहुंचकर मामले की जांच कर लौट गई। जबरदस्ती खेत जुतवाने की शिकायत थाने पर किया था लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। शिकायत के बाद राजकुमार मिश्रा ने मौके का मोबाइल से बनाया हुआ इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्य के रूप में वीडियो एवं इन सभी का फोटो फुटेज भी दिखाया। इसके बाद पुलिस अधीक्षक के आदेश पर रामपुर थाना पुलिस ने वर्ष 2024 में बीएनएस की धारा 191 (2), 351(3) का मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दिया।
समाजसेवी राजन तिवारी कहां का और कौन है
राजन तिवारी उर्फ राजन त्रिपाठी मूलत उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले की सुरेरी थाना क्षेत्र के बौरिया गांव निवासी हैं। अक्सर यह लखनऊ एवं वाराणसी में निवास करना बताते है। कभी हिंदू भगवा वाहिनी के प्रदेश अध्यक्ष एवं युवा क्रांति मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष और जनता दल लोकतांत्रिक के जिला अध्यक्ष के रूप में अपनी पहचान बताते थे। राजन त्रिपाठी हमेशा समाजसेवी के रूप में जनपद में काम करते थे और उसी रूप में विख्यात रहे लेकिन बीते कुछ वर्षों से उनके ऊपर मारपीट धमकी देना धोखाधड़ी करना आदि जैसे तमाम मुकदमे दर्ज होते चले गए। जिसके कारण पुलिस की निगाह में समाजसेवी से अब अपराधी हो गए।
अन्य जनपदों में समाजसेवी राजन के ऊपर कितनी धाराएं लगी है।
भदोही जिले के सुरियावा थाने में राजन त्रिपाठी के ऊपर वर्ष 2023 में 506, 504, 420, 406, खुद उनके गृह थाने सुरेरी में वर्ष 2022 में सूचना प्रौद्योगिकी एक्ट के तहत धारा 67, 501, रामपुर थाने में वर्ष 2019 में 435, 427, 506, 504, 323, 452, 147, वर्ष 2023 में 506, 504, 323, वर्ष 2021 में 504, 506, 353 की बात 2024 में एक बार फिर राजन त्रिपाठी के ऊपर रामपुर थाने में मुकदमा दर्ज हुआ है। पुलिस की माना जाए तो इनके ऊपर वाराणसी जनपद में भी कई मुकदमे दर्ज है।

फोटो- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ राजन त्रिपाठी

समाजसेवी राजन त्रिपाठी अपने मुकदमे के मामले में क्या बोले
समाजसेवी राजन त्रिपाठी ने न्यूज़ पोर्टल पर दावा किया कि वर्ष 2023 में भदोही जनपद की सुरियावां थाने में लिखा गया मुकदमे में मेरे खिलाफ कोई साक्ष्य नहीं बनता था जिसके कारण पुलिस ने फाइनल रिपोर्ट लगा दिया। वही वर्ष 2022 में सुरेरी थाना में सोशल मीडिया के मामले में दर्ज मुकदमे में भी फाइनल रिपोर्ट लगाया गया है। जबकि रामपुर थाने में डॉक्टर वर्मा के यहां हुए मामले में कोर्ट से मुकदमा खत्म हो चुका है। वही वर्ष 2023 में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी द्वारा किए गए मुकदमे में डॉक्टर ने खुद अपनी तरफ से हलफनामा देकर मेरे ऊपर से आरोप हटा लिया जिसके कारण यह भी मुकदमा न्यायालय द्वारा खत्म कर दिया गया। राजन त्रिपाठी ने यह भी बताया कि 2023 मे रामपुर थाने में विपिन दुबे द्वारा दर्ज कराए गए मुकदमे में कोई सच नहीं मिलने के कारण अब तक चार्जशीट नहीं गया जिसके कारण यह मुकदमा ठंडा बस्ती में चला गया है जिसको भी खत्म माना जाए ऐसे में भले ही मेरे ऊपर मुकदमे दर्ज किए गए हो लेकिन पूरी तरह मेरे ऊपर फर्जी मुकदमे दर्ज किए जा रहे हैं जो वर्ष 2023 में रामपुर थाने में राजकुमार द्वारा मुकदमा दर्ज किया गया है वह भी फर्जी है क्योंकि उस मामले में पीआरबी पुलिस 112 मौके पर पहुंची है, नायब तहसीलदार भी गए हैं उस समय मैं भी गया था। केवल फिर भी के लिए जाने पर मेरे ऊपर मुकदमा दर्ज किया जाए तो यह कहां का न्याय है। लेकिन मेरे ऊपर दरोगा साहब कैसे फर्जी मुकदमा दर्ज कर दिया यह जांच का विषय है इसके लिए मैं शीघ्र पुलिस कप्तान से लेकर डीआईजी तक मामले को लेकर शिकायत करूंगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!