Breaking News
Home / Latest / जौनपुर। रामपुर में पुलिस हुई सख्त गरजा बुलडोजर, सरकारी जमीन को कराया गया अतिक्रमण मुक्त।

जौनपुर। रामपुर में पुलिस हुई सख्त गरजा बुलडोजर, सरकारी जमीन को कराया गया अतिक्रमण मुक्त।

जौनपुर। जिले के रामपुर थाना क्षेत्र में ग्रामसभाओं में भीटा, तालाब के जमीनों पर अतिक्रमण को लेकर मड़ियाहू तहसील प्रशासन हाईकोर्ट के आदेश का पालन कराने के लिए सख्त हो गया है। शनिवार को नायब तहसीलदार ने रामपुर थाना क्षेत्र में सरकारी दो जमीनों को अतिक्रमण मुक्त बुलडोजर लगाकर कराने से बाकी के सरकारी जमीन अतिक्रमण करने वाले भू-माफियाओं में हड़कंप मचा रहा। सरकारी जमीन को अतिक्रमण मुक्त करते समय पुलिस प्रशासन पूरी तरह सक्रीय रही जिसके कारण कोई भी भू-माफिया बुलडोजर के आगे पीछे नहीं आया दूर से ही नजारा देखकर चलते बने।

फोटो- रघोरामपट्टी खास में टीनशेड को गिराती बुलडोजर

शनिवार को 10 बजे तहसील समाधान दिवस पर पहुंचे नायब तहसीलदार संदीप कुमार सिंह एवं राजस्व टीम ने सरकारी जमीनों पर अतिक्रमण को लेकर गंभीर हुए और दोपहर 1:00 बजे थानाध्यक्ष मनोज पांडेय एवं पुलिस फोर्स को लेकर नायब तहसीलदार संदीप कुमार सिंह राघवराम पट्टी खास में पहुंचकर बीते 5 महीनों से आराजी नं. 89/170 एयर तालाब की जमीन पर पक्का टीन शेड बनाकर निवास कर रहे राजेंद्र व मूलचंद गौतम पुत्र हरिप्रसाद गौतम को खाली करने के लिए कहा लेकिन दोनों अतिक्रमणकारियों ने तालाब की जमीन को खाली नहीं करना चाह रहे थे जिसके बाद थानाध्यक्ष मनोज कुमार पांडेय अतिक्रमण कार्यों से सख्त हुए और तुरंत बुलडोजर मंगवाया जैसे ही बुलडोजर ने अपना हैंडल उठाया की लोग अपने टीन शेड से सामान खुद-ब-खुद निकालना शुरू किया लेकिन तब तक बुलडोजर ने टीनशेड को उखाड़ फेंका। बाबा का बुलडोजर चलने की खबर जैसे ही भू-माफियाओं को मिली गांव में हड़कंप मच गई लोग एक दूसरे से कहने लगे की गांव में इसके बाद किसका नंबर आता है और किसका सरकारी जमीन पर बना मकान उखाड़ेगा।

फोटो- नायब तहसीलदार संदीप कुमार सिंह नीले शर्ट में और थानाध्यक्ष मनोज कुमार पांडेय अतिक्रमण कार्यों को रोकते हुए

लेकिन तहसील एवं पुलिस प्रशासन मूलचंद राजेंद्र गौतम का ही भूमि खाली करने के बाद बुलडोजर समेत पूरी प्रशासन रामपुर नगर में नहर के पास पहुंचे जहां पर ईश्वरचंद पुत्र श्यामलाल जायसवाल ने ग्राम सभा की जमीन पर अतिक्रमण किए हुए थे तुरंत बुलडोजर ने अपना रौद्र रूप दिखाते हुए टीनशेड को एक ही झटके में जमींदोज कर दिया इसके बाद ईश्वरचंद का परिवार गिड़गिड़ाता रहा लेकिन सरकारी जमीन को खाली कराकर ही राजस्व कर्मी एवं पुलिस प्रशासन ने दम लिया।


इन सरकारी जमीनों को खाली कराने में तहसील राजस्व कर्मी अतिक्रमणकारियों के साथ मानवता का बर्ताव करना चाह रहे थे लेकिन थानाध्यक्ष मनोज कुमार पांडेय ने अपनी सख्ती दिखाते हुए बुलडोजर लगवाकर अतिक्रमणकारियों को यह संदेश दे डाला की सरकारी जमीन पर अतिक्रमण करने वालों के साथ कोई भी मानवता दिखाना हाईकोर्ट के आदेशों की अवहेलना करना है।


चर्चा है कि अगले थाना समाधान दिवस पर रामपुर नगर पंचायत में हाईवे से लेकर पुरानी बाजार तक जो भी सरकारी जमीन पर अतिक्रमण करते हुए दिखाई पड़ा तो उसको भी हटाने का काम राजस्व एवं पुलिस प्रशासन करेगी जो अतिक्रमण हटाने का विरोध करेगा उसके ऊपर कानूनी कार्रवाई भी किया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!