Breaking News
Home / Latest / जौनपुर। रंगारंग कार्यक्रमों के साथ एनसीसी कैडटों का प्रशिक्षण समपन्न।

जौनपुर। रंगारंग कार्यक्रमों के साथ एनसीसी कैडटों का प्रशिक्षण समपन्न।

जौनपुर। मड़ियाहूं नगर स्थित मड़ियाहूं पीजी कॉलेज में एनसीसी के 98 यूपी बटालियन द्वारा सीएटीसी 314 का समापन रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ संपन्न हुआ। 500 से अधिक एनसीसी कैडेट पूरे जनपद से भिन्न-भिन्न कालेजों से इस कार्यक्रम में उपस्थित रहे।


इस मौके पर एनसीसी में छात्रों को देश प्रेम के साथ-साथ अनुशासित जीवन जीने की कला बताया तथा कैंप में उनके रहन-सहन उनके दैनिक दिनचर्या और समय प्रबंधन पर प्रकाश डालते हुए छात्रों को जागरुक किया गया।
समापन कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि पूर्व विधायक डॉ लीना तिवारी ने सरस्वती की प्रतिमा पर दीप प्रज्वलित कर किया।


मुख्य अतिथि पूर्व विधायक डॉ लीना तिवारी ने समापन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि एनसीसी के छात्रों ने देश के प्रति जो सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किया और तिरंगे का सम्मान करने के लिए संकल्प खाई वह भारत के हर नागरिक में होना चाहिए। भारत माता की जय, वंदे मातरम गीत हर भारतीय के खून में विशेष परिस्थिति में भी देखने को मिले तभी सेना और एनसीसी के मकसद को पूरा किया जा सकता है। छात्र जीवन में एनसीसी जहां अनुशासन सिखाता है वही देश से प्रेम करने की जज्बा देता है।


इस मौके पर महाविद्यालय के प्राचार्य एवं कैप्टन डॉ एसके पाठक ने कहां की एनसीसी के छात्रों में देश सेवा की शुरुआत किसी कैडर से होती है वह एनसीसी ही है। छात्रों में अनुशासन का डर भी होता है तो अनुशासित रहने की खुशी भी मिलती है। उन्होंने कहा कि मड़ियाहूं पीजी कॉलेज में एनसीसी का सेंटर बनाने में जो सहयोग अध्यापकों ने किया वह काबिले तारीफ है उन सभी सहयोगियों को साधुवाद देता हूं।


इस मौके पर एनसीसी कैडेट के छात्रों ने एकल नृत्य, सामूहिक नृत्य एवं व्यंगात्मक कविता पाठ और देश प्रेम गीत प्रस्तुत कर उपस्थित अतिथियों का मन मोह लिया।
कार्यक्रम में की अध्यक्षता मेजर रमेश मणि त्रिपाठी ने किया। इस मौके पर कैंप कमांडेंट कर्नल निकित सिंह नेगी, डिप्टी कैंप कमांडेंट कर्नल अमरजीत, कैंप एडजूटेंट मेजर आरपी सिंह, ट्रेनिंग आफिसर एस के पाठक, कैप्टन शिव शंकर मिश्रा समेत कालेज के प्रबंधक पवन कुमार तिवारी संचालन में सूबेदार मेजर गुरदयाल सिंह, सूबेदार थापा मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!