Breaking News
Home / Latest / जौनपुर। जिले के मड़ियाहूं तहसील स्थित चार ब्लॉकों में एमएलसी का चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न

जौनपुर। जिले के मड़ियाहूं तहसील स्थित चार ब्लॉकों में एमएलसी का चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न

जौनपुर। जिले के मड़ियाहूं, रामपुर, रामनगर, बरसठी ब्लॉक पर गहमागहमी के बीच शांतिपूर्ण ढंग से स्नातक एमएलसी एवं शिक्षक स्नातक एमएलसी का चुनाव संपन्न हुआ।

फोटो-मड़ियाहूं ब्लॉक पर मतदान करने के लिए जुटा स्नातक परिवार

मड़ियाहूं विकास मुख्यालय पर मंगलवार को स्नातक एमलसी एवं स्नातक शिक्षक एमएलसी की चुनाव के दौरान उपस्थित मतदाताओं ने माना कि लोकतंत्र में सबको मतदान करने का अधिकार है। इसलिए स्वतंत्र रूप से सब मतदाता आकर बूथ पर मतदान करें और अपना सही प्रत्याशी चुने। समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक श्रीमती श्रद्धा यादव अपने मत देने विकास मुख्यालय पर पहुंची तो उन्होंने कहा चुनाव से लोकतंत्र मजबूत होता है और देश में एक मजबूत शासक बनता है। ब्लॉक मुख्यालय पर मतदान करने के लिए स्नातक मतदाता धीरे-धीरे मतदान स्थल पर पहुंचकर अपने अपने मताधिकार का प्रयोग करते रहे। यह क्रम देर शाम तक जारी रहा लेकिन मतदान स्थल पर किसी भी प्रकार की भीड़ भाड़ नहीं रही। लोग अपने-अपने प्रत्याशियों को हंसी खुशी मतदान करते देखे गए। मतदान कराने के लिए पुलिस प्रशासन पूरी तरह अपने कार्य को मुस्तैदी से कर रही थी।

फोटो- रामपुर ब्लॉक पर मतदाता आईडी कार्ड दिखाते मतदाता

रामपुर ब्लाक मुख्यालय पर स्नातक एमएलसी एवं शिक्षक एमएलसी का मंगलवार को मतदान हो रहा था।
1:30 बजे तक मात्र रामपुर ब्लाक पर 25% वोट ही पड सका था। मतदाताओं का रुझान इस चुनाव में नहीं होने के कारण बूथ पर कम मतदाता दिखाई पड़े। चुनाव को लेकर पुलिस बल ब्लॉक परिसर में पूरी तरह सक्रिय दिखी। पुलिसकर्मियों ने अवांछनीय व्यक्ति या बाहरी व्यक्ति ब्लॉक परिसर में पुलिस कर्मी प्रवेश नहीं करने दे रहे थे। ब्लॉक परिसर में पूर्ण रूप से शांतिपूर्ण मतदान सम्पन्न हुआ। रामपुर ब्लॉक पर 3 बूथ बनाए गए थे जिस पर 1535 मतदाता थे।

फोटो- रामनगर ब्लॉक पर एमएलसी प्रत्याशी लाल बिहारी यादव पहुंच कर लिया जायजा

रामनगर ब्लॉक मुख्यालय पर भी मंगलवार को एमएलसी एवं स्नातक शिक्षक का वोट डाला गया। इस दौरान प्रत्याशियों के पार्टी खेमों पर दिन भर मतदाताओं की भारी भीड़ लगी रही। पार्टी खेमों में मतदाताओं को पर्ची देने के लिए एजेंट दिन भर मेहनत करते रहे।
मतदाता पर्ची घर पर नहीं पहुंचने से स्नातक मतदाता काफी परेशान रहे। महिला मतदाता तो इस मतदान में मतदाता रही लेकिन जिनका मत था वह बिना मतदान किए नहीं रही। यहां मतदान इतनी धीमी गति चलता रहा कि प्रत्याशी भी अपने को नहीं समझ पा रहे थे कि किसको कौन वोट कर रहा है फिलहाल स्नातक चुनाव को लेकर ब्लॉक मुख्यालय पर दिनभर गहमागहमी बनी रही और आसपास के दुकानदारों की दूसरे दिन की अपेक्षा आज काफी बिक्री रही। जिसके कारण दुकानदार काफी खुश रहे।

फोटो- बरसठी ब्लॉक पर थानाध्यक्ष ने मास्क लगाने के लिए समझाते हुए

बरसठी विकासखंड परिसर में मंगलवार को जमकर मतदान हुआ। स्नातक एमएलसी के लिए मतदाताओं द्वारा वोट डाला गया। सुबह से ही मतदाताओं की ब्लॉक परिसर में लाईनें लगी हुई थी। 3:00 बजे तक करीब 35% मतदान तक हो चुका था। मतदान के दौरान कोरोना महामारी से बचने के लिए कोरोना हेल्पडेस्क भी लगाया गया था जहां हेल्प डेस्क सहायक सभी की कोरोना जांच कर तब मतदान के लिए बूथ में प्रवेश कराया जा रहा था। मतदान कराने के लिए बरसठी पुलिस पूरी तरह मुस्तैद रही। किसी भी व्यक्ति को बिना मास्क लगाए बूथ के अंदर प्रवेश बिल्कुल भी नहीं करने दे रही थी। मतदाता अपनी विभिन्न पहचान आईडी के साथ मतदान करने के लिए बूथ पर अपना अपना मत देने के लिए आतुर दिख रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!