Breaking News
Home / Latest / जौनपुर। बरसठी के बरेठी गांव मेंआइसक्रीम फैक्ट्री पर खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने मारा छापा, भरा सेंपल

जौनपुर। बरसठी के बरेठी गांव मेंआइसक्रीम फैक्ट्री पर खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने मारा छापा, भरा सेंपल

जौनपुर (31 जुलाई)। बरसठी थाना क्षेत्र के बरेठी गांव में खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने मुख्यमंत्री पोर्टल पर हुई शिकायत पर बुधवार को बिना लाइसेंस चल रहे आइसक्रीम फैक्ट्री पर छापा मारकर मिलावटी आइसक्रीम बनाने का नमूना लेकर जांच के लिए लखनऊ भेज दिया है। खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि बिना पंजीकरण चल रहे इस आइसक्रीम फैक्ट्री के खिलाफ जांच रिपोर्ट आ जाने के बाद कार्यवाही होगी।
बरसठी क्षेत्र के बरेठी गांव में बृजलाल यादव का आस्था आइसक्रीम के नाम से एक आइसक्रीम फैक्ट्री है बीते 29 जुलाई को मुख्यमंत्री पोर्टल पर किसी ने शिकायत किया था कि यहां मिलावटी आइसक्रीम बनाई जाती है जिसको खाकर बच्चे बीमार एवं विभिन्न प्रकार की बीमारियों से जकड़ गए हैं।
पोर्टल से शिकायत मिलने पर खाद्य सुरक्षा अधिकारी सूर्यमणि बुधवार की दोपहर बरेठी गांव पहुंचकर आस्था आइसक्रीम फैक्ट्री में जांच किया। वहां भारी मात्रा में गैरकानूनी ढंग से आइसक्रीम बनाने का काम चल रहा था। खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने फैक्ट्री के मालिक बृजलाल यादव से फैक्ट्री चलाने का कागजात मांगा तो उन्होंने कहा कि कागजात नहीं है लाइसेंस बनाने के लिए मैंने ऑनलाइन किया है। जिस पर फैक्ट्री मालिक का बयान नोट कर आइसक्रीम के कुछ नमूने लेकर सील बंद कर लिया। इस संबंध में खाद्य सुरक्षा अधिकारी सूर्यमणि ने बताया कि आइसक्रीम बनाने का लाइसेंस फैक्ट्री मालिक के पास नहीं है, नमूना लिया गया है 24 घंटे के अंदर लखनऊ स्थित लैब में भेज दिया जा रहा है। रिपोर्ट आने के बाद आइसक्रीम फैक्ट्री के ऊपर कारवाई किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!