Breaking News
Home / Latest / जौनपुर। मुंगराबादशाहपुर में मुख्यमंत्री शिकायत पोर्टल से गरीब दर्जी ने पुन: पाया अपना राशन कार्ड

जौनपुर। मुंगराबादशाहपुर में मुख्यमंत्री शिकायत पोर्टल से गरीब दर्जी ने पुन: पाया अपना राशन कार्ड

जौनपुर (31जुलाई)। मुंगराबादशाहपुर नगर के मोहल्ला लतहरिया में चुनावी रंजिश को लेकर कोटेदार एवं सभासद ने मिलकर दर्जी का काम करने वाले को अपात्र बताकर राशन कार्ड कटवाने देने की शिकायत मुख्यमंत्री शिकायत पोर्टल पर किए जाने पर जांच के बाद दर्जी को अंत्योदय कार्ड पुनः बनाया गया।

मोहल्ला लतहरिया निवासी लालबहादुर पटेल पुत्र विंदेश्वरी पटेल जो दर्जी का काम करते हैं। आरोप है कि कुछ दिन पहले कोटेदार और सभासद ने अपने परिवार के एक व्यक्ति को अंत्योदय कार्ड बनाने के लिए मिलीभगत करके लाल बहादुर पटेल का राशन कार्ड से नाम कटवा कर बाहर कर दिया रिपोर्ट लगाया गया कि उपरोक्त गांव का सबसे बड़ा आदमी है। लाल बहादुर को जैसे ही यह खबर लगी उन्होंने
मुख्यमंत्री द्वारा बनाए गए पोर्टल पर लिखित शिकायत किया। शिकायत में आरोप लगाया कि मोहल्ले का कोटेदार व सभासद रामजस ने मिलीभगत से मेरा अन्त्योदय राशन कार्ड कटवा दिया गया जबकी मै गरीब हूं और अपने पिताजी से अलग रहता हू और मेरे पास जमीन भी नहीं है और अपना पालन पोषण दर्जी का काम करके जीवन यापन करता हूं। मेरे स्थान पर जिसका राशन कार्ड बनाया गया है वह सभासद के परिवार का राजेश है जिसके पास चार पहिया वाहन से लेकर हर सुख-सुविधा उपलब्ध है। मुख्यमंत्री पोर्टल की शिकायत पाते ही खाद्य आपूर्ति निरीक्षक मनोज पाण्डेय ने जांच किया जिसमें राजेश का मोहल्ले में संयुक्त परिवार है और घर में चार पहिया वाहन पायी गयी। जांच के बाद खाद्य आपूर्ति निरीक्षक ने राजेश का नाम अंत्योदय कार्ड से काटते हुए पुन: पात्रता ही श्रेणी में दर्जी लालबहादुर पटेल का अन्त्योदय राशन कार्ड जारी किया गया जिसका नंबर 1419420088268 है। खाद्य पूर्ति निरीक्षक ने कोटेदार को भी हिदायत देते हुए कहा कि पात्र कार्ड धारक का कार्ड काटा तो ठीक नहीं होगा। मुख्यमंत्री पोर्टल से हुई शिकायत का निस्तारण होने पर दर्जी लाल बहादुर पटेल ने मुख्यमंत्री योगी नाथ को साधुवाद देते पूरे मोहल्ले में फिर रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!