Breaking News
Home / Latest / जौनपुर। शाहगंज में डालिम्स सनबीम स्कूल के छात्रों ने रविवार को मनाया ग्रीन डे सेलिब्रेशन

जौनपुर। शाहगंज में डालिम्स सनबीम स्कूल के छात्रों ने रविवार को मनाया ग्रीन डे सेलिब्रेशन

जौनपुर(28जुलाई)। शाहगंज स्थित डालिम्स सनबीम स्कूल में रविवार को ग्रीन डे सेलिब्रेशन का आयोजन किया गया। जिसमें छात्र- छात्राओं ने पेड़ – पौधों का रोल प्ले किया। इस दौरान डायरेक्टर विनोद कुमार अग्रहरि व अलका अग्रहरि ने सम्बोधित करते हुए कहा कि पर्यावरण जिस तरह से प्रदूषित होता जा रहा हैं। ऐसे में पर्यावरण को शुद्ध रखने में पौधरोपण आवश्यक है।

फोटो- ग्रीन डे सेलिब्रेशन मनाते डालिम्स सनबीम स्कूल के बच्चे

पौधे मनुष्य व जीव जंतुओं के लिए आक्सीजन मुहैया कराते हैं। इसलिए हम सब को अधिक से अधिक पौधारोपण करने की आवश्यकता है। पयार्वरण के प्रति प्रेम पैदा करने के लिये ग्रीन डे सेलिब्रेशन का आयोजन किया गया है।
“छात्र- छात्राओं ने पौधरोपण के साथ ही पेड़ – पौधों की सुरक्षा की जिम्मेदारी ली। छात्रों ने स्कूल में पौधरोपण करने के साथ ही पेड़ पौधों को देख भाल करने की सभी ने शपथ ली।”
प्रिंसिपल एस के तिवारी ने कहा कि आप सब जो पौधारोपण करेगें। उसके प्रति प्रेम दिखाते हुए उसकी देख-भाल भी आप सब करेगें। इसके साथ ही आप सब अपने घर मे लगे पेड़ – पौधों के प्रति प्रेम करते हुए उनकी देख भाल करें। घर पर भी आप सब कम से कम एक पौधा जरूर लगया। इसके अलावा प्रधानाध्यापक श्री तिवारी ने पौधरोपण से जुड़ी ढेर सारी जानकारी सभी को दी। स्कूल में पौधरोपण करने के साथ ही पेड़ पौधों को देख भाल करने की सभी ने शपथ ली। कार्यक्रम का संचालन छात्र सूर्यांश ने किया। इस दौरान तनुजा, पूजा राय, पंकज दीक्षित, विवेक प्रकाश सोनी, आलोक दुवेदी, मनीष श्रीवास्तव, मधुलिका सिंह, किरण सिंह, ज्योति चौहान, मीरा मौर्य, आरती यादव, प्रीति तिवारी, शैलेश कुमार आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!