Breaking News
Home / Latest / जौनपुर। रामपुर में चोरों ने मानव पिरामिड बनाकर लाईसेंसी राईफल, नगद समेत आठ लाख की चोरी कर फरार हो गए

जौनपुर। रामपुर में चोरों ने मानव पिरामिड बनाकर लाईसेंसी राईफल, नगद समेत आठ लाख की चोरी कर फरार हो गए

जौनपुर (13 जुलाई)। रामपुर थाना क्षेत्र के मुसईपुर सिधवन गांव में शुक्रवार को दो लोगों की घर का ताला और छत पर चढ़कर चोरों ने लाइसेंसी राइफल समेत करीब आठ लाख की चोरी कर ले गए। चोरी की सूचना पर पहुंचे पुलिसकर्मियों ने पास के खेत से राइफल को बरामद कर जांच की खानापूर्ति कर वापस चले आए हैं।
मुसईपुर के यादव बस्ती में शुक्रवार की रात चोरों ने मानव पिरामिड के सहारे छत पर चढ़कर चार कमरों से 6 लाख के सोने चांदी के आभूषण, 90 हजार नगद एवं राइफल उठा ले गए। फिलहाल चोरों ने राइफल को एक खेत में छोड़ दिया जिसके कारण सुबह पुलिस उसे बरामद कर अपनी कस्टडी में लेकर रखी है।
जानकारी के अनुसार रामपुर थाना क्षेत्र के मुसईपुर गांव के यादव बस्ती में रिटायर्ड अध्यापक ईश्वरी नारायण यादव के घर बीती रात 11:00 बजे लोग खाना पीना खाकर बहू संजू पत्नी अवधेश कुमार यादव और रिंकी पत्नी योगेंद्र कुमार यादव छत पर सोने के लिए चले गए और बड़ी बहू गीता पत्नी राकेश यादव आंगन में स्थित एक कमरे में सो गई। खुद ईश्वरी नारायण दरवाजे के बाहर सो गए। बताया जाता है कि शुक्रवार की रात 6 से अधिक चोरों ने मानव पिरामिड बनाकर बिना सीढ़ी के पीछे से छत पर चढ़ गए और धीरे से आंगन में उतर गए। पहले गीता के कमरे में जाकर देखा तो वह सो रही थी। बाहर से उसके कमरे का दरवाजा लॉक कर दिया और बारी बारी से चार कमरों का ताला तोड़कर दोनों बहुओं का दो सोने की सिकड़ी, दो सोने की अंगूठी, दो सोने की झुमका, पैजनी, पायल समेत करीब 6 लाख के जेवरात और 20 हजार नगद एवं ईश्वरी नारायण के कमरे से 70 हजार नगद और एक लाइसेंसी राइफल को उठा ले गए। शनिवार भोर में जब गीता की नीद खुली तो वह उठकर दरवाजा खोलने लगी। लेकिन दरवाजा नहीं खुला तो वह शोर मचाना शुरू किया। परिवार के लोग छत से नीचे आए तब चोरी का खुलासा हो सका। घर के अंदर गए तो लाइसेंसी राइफल गायब थी सारे अलमारी टूटे हुए थे जिससे सभी के होश फाख्ता हो गए सूचना 100 नंबर पुलिस समेत सिधवन चौकी पुलिस को दिया गया। मौके पर पहुंची पुलिस जांच पड़ताल कर रही थी कि उसी समय पता चला कि राइफल पास के खेत में फेंका हुआ पड़ा हुआ है। मौके पर पहुंची पुलिस ने राइफल को अपने कब्जे में लेकर जांच पड़ताल कर वह वापस चली गई। बाद में पहुंचे अध्यापक ईश्वरी नारायण ने पुलिस को चोरी की लिखित तहरीर दिया है लेकिन अभी तक मुकदमा दर्ज नहीं हो सका है। इसी रात गांव के पनारु दुबे पुत्र मटरु दुबे के पक्के मकान का ताला तोड़कर चोर लोहे की पेटी उठा ले गए जिसमें बताया जा रहा है कि आभूषण समेत करीब 50 हजार की चोरी हो गई। पेटी और राइफल एक साथ पास के खेत में मिला था। पुलिस ने इस मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है। इस संबंध में थानाध्यक्ष विजय मिश्रा से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि अभी जांच चल रही है मुकदमा दर्ज नहीं हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!