Breaking News
Home / Latest / जौनपुर। मुंगराबादशाहपुर के ऊकनी गौशाला में पशुओं के मौत का सिलसिला दूसरे दिन भी जारी

जौनपुर। मुंगराबादशाहपुर के ऊकनी गौशाला में पशुओं के मौत का सिलसिला दूसरे दिन भी जारी

जौनपुर (12 जुलाई)। मुंगराबादशाहपुर बिकास खण्ड के ऊकनी रायपुर में बारिश एवं चारे के अभाव में पशुओं के मरने का दूसरे दिन भी सिलसिला जारी है। अब तक चार पशुओं की मौत हो गई ।
मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार को हुई आधा दर्जन से अधिक पशुओं की मौत के बाद हरकत में आए खण्ड बिकास अधिकारी पियूष कुमार सिंह ने तहसील प्रशासन के निर्देश पर पशुओं के चारे पानी के साथ ही छाया हेतु अल्वेस्ट्रा शेड का निर्माण शुरू कराया गया । बता दें कि गुरुवार को उक्त गौशाला में चारे पानी के अभाव एवं पानी और कीचड़ के कारण दर्जनों पशुओं की हालत खराब हो गई थी। जिसमें उपचार के पूर्व ही आधा दर्जन से अधिक पशुओं की मौत हो गई थी। जिसकी सूचना मिलते ही अधिकारियों के हांथ पांव फूलने लगे तथा आनन फानन में बीमार पशुओं का इलाज शुरू किया गया।
गुरुवार की रात में गंभीर रूप से बीमार चार पशुओं की और मौत हो गई। ग्रामीणों की आक्रोश के भय से रातों-रात आनन फानन में मृत पशुओं को दफन कर दिया गया। जिसकी सूचना मिलते ही खण्ड बिकास अधिकारी ने अन्य पशुओं को इटहरा गांव स्थित गौशाला में भेजने का निर्देश दिया। बीमार पशुओं का उपचार पशु चिकित्सा अधिकारी डा. डी डी सरकार ने शुरू किया। गुरुवार को पशुओं की मौत होने की सूचना पर मौके पर पहुंचे खण्ड बिकास अधिकारी पियूष कुमार सिंह गौशाला की हालत देख दंग रह गए। गौशाला के पशुओं को चारे पानी की ब्यवस्था करने के साथ इटहरा गांव स्थित गौशाला में पशुओं को भेजने का निर्देश दिया। पशु चिकित्सा अधिकारी डा. डी डी सरकार ने बताया की बीमार पशुओं का उपचार किया जा रहा है। पशुओं की मौत होने की जानकारी हेतु जब खण्ड बिकास अधिकारी पियूष कुमार सिंह से सम्पर्क करने का प्रयास किया गया तो उन्होंने फोन ही रिसीव नहीं किया। जिससे पशुओं की मौत होने की पुष्टि नहीं हो सकी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!