Breaking News
Home / Latest / जौनपुर। मुफ्तीगंज में बीडीओ ने किया जांच,शौचालय में हुआ 2.97लाख रूपया का गमन

जौनपुर। मुफ्तीगंज में बीडीओ ने किया जांच,शौचालय में हुआ 2.97लाख रूपया का गमन

राजेन्द्र विश्वकर्मा की रिपोर्ट
जौनपुर (16जून)। मुफ्तीगंज विकास खंड के मुफ्तीगंज खटिक बस्ती में रविवार को सुबह सात बजे विकास खंड अधिकारी ने शौचालय की जांच किया। जांच के दौरान शौचालय में घपला किया गया। शौचालय में सबड़े बड़ी बात कि मानक के विपरित बनाया गया था जो मिट्टी के गारा से शौचालय बनवाकर उपर से प्लास्टर कर उसकी सच्चाई छुपाया गया था।

फोटो-मिट्टी के गारे से बना स्वच्छता घर यानी शौचालय

विकास खंड अधिकारी राजीव कुमार ने बताया कि लिस्ट में 373 का नाम अंकित था। जिसमें 60 अपात्र है और टोटल 297शौचालय बना है। जिसमें सोनकर बस्ती में शौचालय बन गया है लेकिन इस्तेमाल नहीं हो रहा है।

बीडीओ राजीव ने किया जांच जानी शौचालयों की सच्चाई, मिट्टी के गारा से आधा अधूरा बना शौचालय।बीडीओ बोले शौचालय में हुआ घपला।बीडीओ के सामने आया सच महिलाओं ने बताया मिला 11 हजार। ग्राम प्रधान के उपर हो सकती है कार्यवाही।

जांच के समय संदेश 24नृयूज की टीम पहुंची और वहां के महिलाओं से पूछे जाने पर कि कितना पैसा मिला था बीडीओ और ग्राम प्रधान के सामने महिलाओं ने बतायी कि शौचालय बनवाने के लिए 11हजार रूपया मिला था ग्राम प्रधान से महिला से तू तू मै मै भी हुआ बीडीओ ने बताया कि यदि महिला लिख कर देती है तो प्रधान के खिलाफ कार्यवाही होगी यदि एक हजार रूपया के हिसाब से देखा जाय तो प्रधान ने दो लाख सत्तानबे हजार रूपया घोटाला कर गड़प कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!