Breaking News
Home / Latest / जौनपुर। पालिटेक्निक प्रवेश परीक्षा में 1751 अभ्यर्थियों ने छोड़ी परीक्षा, जिले के 19 केंद्रों पर हुई परीक्षा 

जौनपुर। पालिटेक्निक प्रवेश परीक्षा में 1751 अभ्यर्थियों ने छोड़ी परीक्षा, जिले के 19 केंद्रों पर हुई परीक्षा 

जौनपुर( 26 मई)। पालिटेक्निक प्रवेश परीक्षा रविवार को दो पालियों में जिले 19 केंद्रों पर संपन्न हुई। प्रवेश परीक्षा के लिए कुल 9365 अभ्यर्थी पंजीकृत थे। जिसमें से 1751 अभ्यर्थियों ने परीक्षा देने नहीं आए। प्रवेश परीक्षा में कुल 7614 अभ्यर्थी शामिल हुए। परीक्षा की निगरानी के लिए सभी केद्रों पर स्टैटिक मजिस्ट्रेट तैनात किए गए थे। प्रवेश परीक्षा के चलते रविवार को शहर में स्थानों पर जाम लग गया। परीक्षा केंद्रों पर अभ्यर्थियों की गेट पर तलाशी और प्रवेश पत्र चेक करने के बाद ही परिसर में प्रवेश करने दिया गया। टीडी कालेज के सामने अभ्यर्थियों की लंबी कतार लगी रही।
पालिटेक्निक  प्रवेश परीक्षा के लिए कुल 9365 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। परीक्षा के लिए जिले में 19 केंद्र बनाए गए थे। पहली पाली की परीक्षा तीन जोन में बांटकर कराई गई। जबकि दूसरी पाली की परीक्षा एक जोन में कराई गई। पहली पाली में ( ग्रुप ए ) की परीक्षा सुबह 9 से 12 बजे तक कराई गई। जिसमें 6569 अभ्यर्थी पंजीकृत थे। 5393 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए। जबकि 1166 अभ्यर्थियों ने परीक्षा छोड़ दिया। दूसरी पाली में अन्य ग्रुप की परीक्षा कराई गई। जिसमें 2806 अभ्यर्थी पंजीकृत थे। 2221 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए। 585 अभ्यर्थी परीक्षा में अनुपस्थित रहे। दूसरी पाली की परीक्षा छह केंद्रों पर कराई गई। हर केंद्र पर परीक्षा की निगरानी के लिए एक -एक स्टैटिक मजिस्ट्रेट लगाए गए थे। इसके अलावा पहली पाली में तीन जोनल और दूसरी पाली में एक जोनल मजिस्ट्रट तैनात थे। प्रवेश परीक्षा के लिए अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व नोडल अधिकारी बनाए गए थे। पालिटेक्निक कालेज जगदीशपुर के प्रधानाचार्य राज कुमार परीक्षा के जिला संयोजक बनाए गए थे। उन्होंने बताया कि दोनों पाली की परीक्षाएं शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!