Breaking News
Home / Latest / जौनपुर। परीक्षा केंद्र पर गड़बड़ी हुई तो कार्रवाई 64 केंद्रों पर 32069 अभ्यर्थी बीएड परीक्षा में होंगे शामिल 
फोटो- उपस्थित अध्यापक

जौनपुर। परीक्षा केंद्र पर गड़बड़ी हुई तो कार्रवाई 64 केंद्रों पर 32069 अभ्यर्थी बीएड परीक्षा में होंगे शामिल 

जौनपुर(14अप्रैल)। डीएम अरविंद मलप्पा बंगारी की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में केंद्र व्यवस्थापकों के साथ हुई बैठक में 15 अप्रैल को होने वाली बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा की तैयारी पर चर्चा हुई। डीएम ने केंद्र व्यवस्थापकों को सुचितापूर्ण पारदर्शी तरीके से परीक्षा कराने का निर्देश दिया।

फोटो- बैठक में जिलाधिकारी अरविंद मलप्पा बंगारी

उन्होंने कहा कि जिले के 64 केंद्रों पर 32069 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल होंगे। सभी व्यवस्थापक परीक्षा केन्द्रों पर आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराना सुनिश्चित कर लें। परीक्षा कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दास्त नहीं होगी। परीक्षा केन्द्र के 500 मीटर के दायरे में समस्त स्टेशनरी, फोटो कापी की दुकान तथा साइबर कैफे बंद रहेंगे। परीक्षा प्रारम्भ होने से आधे घंटे पहले परीक्षार्थी केन्द्र पर पहुंचेंगे। परीक्षा केंद्र में प्रवेश के लिए केवल एक ही गेट खुला रखेगा। जिसे परीक्षा प्रारंभ होने के बाद बंद कर दें। परीक्षार्थी प्रवेश पत्र तथा परिचय पत्र के अतिरिक्त किसी भी प्रकार का अन्य पेपर, मोबाइल या इलेक्ट्रानिक वस्तु लेकर परीक्षा केन्द्र के अंदर प्रवेश नहीं प्रवेश करेगा। शांतिपूर्ण एवं सुचितापूर्ण परीक्षा कराने के लिए अपर जिलाधिकारी (भू-राजस्व) सुनील कुमार वर्मा को गोमती नदी के दक्षिणी भाग और  डीडीसी बच्चेलाल मौर्या को गोमती नदी के उत्तरी भाग के परीक्षा केन्द्रों पर जोनल मजिस्ट्रेट के रूप में तैनात किया गया है।

फोटो- उपस्थित अध्यापक

केन्द्र प्रतिनिधि 15 अप्रैल को प्रथम पाली के गोपनीय सील्ड पैकेट के लिए सुबह 5 बजे एवं द्वितीय पाली के के पैकेट के लिए सुबह 9 बजे कोषागार में उपस्थित होंगे। परीक्षा से संबंधित अभिलेख सील्ड कराकर कलेक्ट्रेट में बनाए गए काउंटर पर नोडल अधिकारी, कुल सचिव को उपलब्ध कराएंगें। अपर जिला मजिस्ट्रेट रमेश प्रसाद मिश्र परीक्षा का नगर प्रभारी नियुक्त किया गया है। बीएड प्रवेश परीक्षा के नोडल अधिकारी पूविवि के कुल सचिव सुजीत कुमार जायसवाल बनाए गए हैं। प्रवेश परीक्षा 15 अप्रैल को 64 केन्द्रों पर दो पालियों सुबह 9 से 12 और दूसरी पाली में दो से पांच बजे तक होगी। बैठक में एडीएम वित्त एवं आरपी मिश्र, कुल सचिव सुजीत कुमार जायसवाल, नोडल समन्वयक डा. सत्येन्द्र प्रताप सिंह, डॉ. आरके त्रिपाठी आदि उपस्थित रहे।
पूविवि में 15 को बंद रहेगा मूल्यांकन

जौनपुर। बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा के चलते 15 अप्रैल को पूर्वांचल विश्वविद्य‍ालय में मूल्यांकन कार्य बंद रहेगा। परीक्षा नियंत्रक डा. राजीव कुमार ने बताया कि परिसर में संचालित पाठ्यक्रमों में पठन पाठन भी परीक्षा के चलते बन्द रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!