Breaking News
Home / Latest / जौनपुर। सिकरारा के राजमूर्ति पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव समारोह सम्पन्न

जौनपुर। सिकरारा के राजमूर्ति पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव समारोह सम्पन्न

किसी ने डांडिया तो किसी ने प्रस्तुत किया भांगड़ा
प्रतिभाशाली बच्चों को किया गया 

जौनपुर(25मार्च)। सिकरारा क्षेत्र के टिकरी गांव स्थित राज मूर्ति पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव समारोह सोमवार को रंगा रंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बीच सम्पन्न हुआ। नन्हे मुन्नों ने अपनी एक से बढ़कर एक प्रस्तुतियों से लोगों को मंत्र मुग्ध कर दिया।

प्रारम्भ में सरस्वती वंदना स्वागत गान तथा लोक गीत लोक नृत्य देश गान राष्ट्रीय एकांकी डांडिया भांगड़ा से बच्चों ने देर शाम तक लोगों को बाँधे रखा।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जे पी ग्रुप ऑफ एजुकेशन के डायरेक्टर राजेश जे सिंह ने अपने उद्बोधन में कहा कि बच्चों को किताबी ज्ञान के आलावा कौशल विकास से भी जोड़ना चाहिए। उनमें आपसी भाई चारा, प्रेम सौहार्द, देश भक्ति, दया, करुणा, क्षमा, राष्ट्रप्रेम जैसे नैतिक गुणों को भी विकसित की जिम्मेवारी हमारे गुरुजनों पर है।उन्होंने बच्चों के सांस्कृतिक कार्यक्रमो की सराहना करते हुए नगद पुरस्कार देकर पुरस्कृत किया। विशिष्ट अतिथि इण्टर कालेज शेरवा के प्रबन्धक विजय पाल सिंह ने कहा कि बच्चे राष्ट्र के भविष्य हैं। बच्चों में असीम प्रतिभाओं का भण्डार छिपा होता है।जरूरत उसकी परख कर विकसित करने की होती है।
प्रारम्भ में अतिथियों द्वारा माँ सरस्वती की प्रतिमा पर दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया गया। स्कूल के संचालक कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने संस्था की प्रगति आख्या प्रस्तुत किया। प्रबन्धक राजमूर्ति सिंह ने अतिथियों को स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया। मुख्य अतिथि ने स्कूल के दस दस प्रतिभाशाली कक्षा में प्रथम स्थान पाने वाले बच्चों को साइकिल ,दूसरा स्थान वाले को दीवार घड़ी ,तथा तीसरे स्थान वाले को छोटी घड़ी देकर पुरस्कृत किया।कार्यक्रम में पूर्व प्रधानाचार्य राम जी सिंह,भानु प्रताप सिंह,सत्येंद्र विक्रम, राम पाल सिंह, दीपेंद्र विक्रम,सुशील चन्द्र श्रीवास्तव,पुष्पेंद्र विक्रम रतन कुमार सहित क्षेत्र के सम्मानित नागरिक उपस्थित रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व प्रधानाचार्य दीना नाथ तिवारी तथा संचालन मृत्युंजय मिश्र ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!