Breaking News
Home / Latest / जौनपुर। सरकार ने मानी शिक्षकों की मांगे कल शुरू होगा मूल्यांकन, आठ में से छह को पूरा करने का मिला आश्वासन

जौनपुर। सरकार ने मानी शिक्षकों की मांगे कल शुरू होगा मूल्यांकन, आठ में से छह को पूरा करने का मिला आश्वासन

जौनपुर(09मार्च)। अपनी मांगों को लेकर मूल्यांकन का बहिष्कार कर रहे शिक्षकों की छह मांगों को पूरा करने का सरकार ने आश्वासन दिया है। डिप्टी सीएम के साथ संगठन के साथ शनिवार को वार्ता हुई। वार्ता के दौरान उपमुख्य मंत्री ने शिक्षकों की छह मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया। मांगे पूरी होने के बाद शिक्षक संघ ने मूल्यांकन बहिष्कार को वापस ले लिया। रविवार से मूल्यांकन शुरू करने का निर्णय लिया है।
माध्यमिक शिक्षक संघ चेतनारायण सिंग गुटे के प्रांतीय उपाध्याय रमेश सिंह ने बताया कि संगठन ने मूल्यांकन का बहिष्कार वापस ले लिया है। रविवार से सभी केंद्रों पर मूल्यांकन कार्य शुरू हो जाएगा। उन्होंने बताया कि सरकार के साथ हुई वार्ता के दौरान वित्त विहीन शिक्षक संघ की सेवानियमावली तैयार कर प्रस्तुत किया गया। सरकार सेवा नियमावली शीघ्र जारी करेगी। शिक्षकों को 15 हजार रूपये मानदेय प्रति माह देने का आश्वासन दिया है। पुरानी पेंशन बहाली के लिए उच्च स्तरीय समिति का गठन किया जाएगा। राज्य कर्मचारियों की तरह चिकित्सा सुविधा देने के लिए सरकार ने सहमति जताई है। मूल्यांकन का पारिश्रमिक बढाने, तदर्थ शिक्षकों का विनियमितिकरण करने में आ रही बाधा को दूर करने को कहा। सभी शिक्षकों की नौकरी सुरक्षित रखने का भरोसा दिलाया है। रमेश सिंह ने कहा कि रविवार से सभी केंद्रों पर मूल्यांकन शुरू किया जाएगा। उन्होंने आंदोलन में सहयोग करने वाले शिक्षकों को बधाई दी। इस मौके पर डा. राकेश सिंह, डा. प्रमोद श्रीवास्तव, सरोज कुमार सिंह, तेरस यादव, दिलीप सिंह, अतुल सिंह आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!