Breaking News
Home / Latest / जौनपुर। कैंटीन भवन के निर्माण में भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं ठेकेदार से बोले एसडीएम कुणाल गौरव

जौनपुर। कैंटीन भवन के निर्माण में भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं ठेकेदार से बोले एसडीएम कुणाल गौरव

जौनपुर। जिले की मड़ियाहूं तहसील परिसर में जर्जर कोर्ट को गिराकर कैंटीन भवन का निर्माण मानक के विपरीत होने के कारण एसडीएम मड़ियाहूं ने नाराज होकर घटिया किस्म से बनाए जा रहे भवन निर्माण को गुरुवार की शाम रुकवा दिया है। उन्होंने ठेकेदार को आदेश दिया है कि जब तक नई ईटे नहीं आ जाती निर्माण बंद रहेगा और यहां कोई काम नहीं होगा। उपजिलाधिकारी के कड़े रूख को देखते हुए ठेकेदार ने तहसील परिसर में नई ईटों को शुक्रवार की सुबह गिरवाना शुरू कर दिया है। मड़ियाहूं बार एसोसिएशन के महामंत्री ने कहा उप जिलाधिकारी सूझबूझ का परिचय देते हुए भ्रष्टाचार को रोकने का कार्य किया है जिसके लिए अधिवक्ताओं की तरफ से बधाई।

फोटो- वह जगह जहां होना है कैंटीन भवन का निर्माण

मडियाहूं तहसील में लाखों रुपए की लागत से कहां बनाया जा रहा कैंटीन भवन

बता दे की तहसील परिसर की उत्तरी गेट के बगल पूर्व में तहसीलदार कोर्ट बना हुआ था जो पूरी तरह जर्जर हो गया था। काफी दिनों की मांग के बाद शासन ने संज्ञान में लेते हुए उपरोक्त जगह को कैंटीन भवन बनाने के लिए स्वीकृति दिया, इसके लिए लाखों रुपए की धन भी आवंटित हुआ है। पिछले रविवार को दशहरा के दिन ठेकेदारों ने जर्जर भवन को ध्वस्त करवा दिया। बुधवार को ठेकेदार ने कैंटीन भवन के निर्माण के लिए नींव खुदवाकर जर्जर भवन से निकले पुराने ईटों को ही लगाकर नींव का निर्माण शुरू करवा दिया जिसकी शिकायत समाजसेवी जज सिंह अन्ना ने तहसीलदार सतेंद्र मौर्य से किया। तहसीलदार श्री मौर्य ने ठेकेदार को बुलाकर पुराने ईटों को नींव में नहीं लगाने का आदेश दिया। इसके बावजूद दबंग ठेकेदार ने लगातार काम जारी रखा। जर्जर ईटों को लगाने से नाराज कुछ अधिवक्ताओं ने उप जिलाधिकारी मडियाहू कुणाल गौरव से शिकायत किया।

फोटो- तहसील परिसर में दो ट्रैक्टर गिराई गई नई ईंटें

गुरुवार को निर्माणाधीन कैंटीन भवन के ठेकेदार के ऊपर क्यों नाराज़ हुए एसडीएम 

गुरुवार को उप जिलाधिकारी ने नव निर्माणाधीन कैंटीन भवन का निरीक्षण किया और पुराने ईटों को देखकर उपजिलाधिकारी ने तुरंत ठेकेदार और मजदूरों को आदेश दिया कि नींव से पुराने ईटों को उखाड़ दिया जाए और नई ईटों का प्रयोग किया जाए। ठेकेदार से नाराज एसडीएम बोले की भवन के निर्माण में भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं करूंगा।
एसडीएम के आदेश के बाद ठेकेदार ने गिरवाया ईटे
एसडीएम कुणाल गौरव के रुख को भांपते हुए ठेकेदार ने शुक्रवार की सुबह दो ट्रैक्टर नई ईटों को लाकर निर्माणाधीन कैंटीन भवन के बगल गिरा दिया है। इससे आशा है कि अब इसी नई ईटों से नींव की भरपाई की जाएगी।

फोटो- मडियाहू तहसील बार एसोसिएशन के महामंत्री देवेंद्र त्रिपाठी

मड़ियाहू तहसील बार एसोसिएशन के महामंत्री क्या बोले
तहसील बार एसोसिएशन के महामंत्री देवेंद्र त्रिपाठी ने एसडीएम से कहा कि अधिवक्ता बार कार्यालय से 3 फीट छोड़कर टर्निंग मोड बनावाएं जिससे कि अधिकारियों और वादकारियों के गाड़ियों की आवाजाही सुगमता से हो पाएं। महामंत्री श्री त्रिपाठी ने उपजिलाधिकारी कुणाल गौरव को बधाई दिया है कि निर्माणाधीन कैंटीन भवन में हो रही भ्रष्टाचार को रोक दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!