Breaking News
Home / Latest / जौनपुर। मड़ियाहूं में पत्थर से घायल क्षुब्ध कांवरियों ने जमकर मचाया हंगामा, दो के खिलाफ केस दर्ज

जौनपुर। मड़ियाहूं में पत्थर से घायल क्षुब्ध कांवरियों ने जमकर मचाया हंगामा, दो के खिलाफ केस दर्ज

जौनपुर (22 जुलाई)। मड़ियाहूं कोतवाली क्षेत्र के स्थानीय नगर के कजियाना मोहल्ला में गली के पास रविवार की देर रात 1.30 बजे कांवरिये के ईंट पत्थर से घायल हो जाने से क्षुब्ध होकर अन्य साथी कांवरियों ने सड़क जाम कर नारेबाजी करते हुए एक जाति विशेष के घर पर धावा बोल दिया। जिससे मौके के हालात गंभीर हो गई सूचना पर पहुंचे कोतवाल मड़ियाहूं ने स्थित बिगड़ते देख सूचना जिला स्तर पर दिया। घटना की गंभीरता को देखते हुए सर्किल, गैर सर्किल के सभी थानों की फोर्स बुला ली गई। रात में पुलिस अधीक्षक जौनपुर अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण मौके पर पहुंचकर दो लोगों को नामजद मुकदमा दर्ज करते हुए कांवरियों को शांत कराया। पुलिस ने मामले में एक संदिग्ध युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

फोटो-कांवरियों को समझाने में जुटी पुलिस

बताया जाता है कि मड़ियाहूं कोतवाली क्षेत्र के स्थानीय नगर के काजियाना मोहल्ले के पास रविवार रात करीब 1:30 बजे क्षेत्र के कांवरिया विंध्याचल धाम से विवेकानंद स्कूल स्थित शिव मंदिर पर गंगाजल चढ़ाने जा रहे थे। आरोप है कि किसी ने मोहल्ले के गली के पास स्थित एक मकान से ईट पत्थर चलाया जिससे बखिया गांव निवासी विकास गौतम 25 को एक ईट लग गई और उसका सिर फट गया,सिर खून टपकने लगा, साथी कांवरियों ने उसको संभालते हुए एक जगह लिटा दिया इस घटना का पता जैसे ही अन्य साथी कांवरियों में चला सैकड़ों की संख्या में पलक झपकते ही काजियाना मोहल्ला के गली के पास पहुंच गए और एक मकान को निशाना बनाते हुए पुलिस प्रशासन के साथ अन्य लोगों के खिलाफ नारेबाजी कर उक्त मकान में घुसने का प्रयास शुरू कर दिया।

सूचना मिलते ही कोतवाली से कोतवाल सुरेंद्र सिंह मय फोर्स मौके पर पहुंचकर पुलिस श्रृंखलाबद्ध होकर खड़े होकर कांवरियों को मकान में घुसने से रोक तो दिया लेकिन सैकड़ों कांवरिया उसी जगह पर धरना देकर बैठ गए और नारेबाजी करने लगे जैसे-जैसे समय बीतता गया कांवरियों की संख्या बढ़ती चली गई थोड़ी देर में कोतवाल ने पुलिस कप्तान को सूचना दिया। उसके बाद से मड़ियाहूं सर्किल के बरसठी, नेवढ़ियां, रामपुर, सुरेरी सहित गैर सर्किल मछलीशहर, मीरगंज, जलालपुर, लाइन बाजार से संजीव मिश्रा समेत अन्य थानों की फोर्स मौके पर बुला लिया गया। देखते देखते मड़ियाहूं का कजियाना मोहल्ला पुलिस छावनी में तब्दील हो गई। पुलिस के सायरन से सो रही मड़ियाहूं पुनः जाग गई। जनता अपने घरों से निकलकर मैंने को एक दूसरे से जानने को उत्सुक दिखी। वहीं पुलिस के भय से कुछ लोग अपने आधे दरवाजे को खोलकर दरवाजे पर ही खड़े होकर मामले को देख रही थी। कुछ देर के बाद मौके पर एसपी बिपिन मिश्रा, ग्रामीण एडिशनल एसपी संजय राय भी मौके पर पहुंच गए पहले घायल कांवरियों का इलाज सीएससी मड़ियाहूं पर ले जाकर कराया। उसके बाद आकर उग्र सैकड़ों कांवरियों को किसी तरह समझा-बुझाकर मनाने का प्रयास करने लगे। लेकिन कावरियां ईट पत्थर चलाने वाले लोगों पर कानूनी कार्रवाई करने के लिए अड़ गए। पुलिस ने काजियाना मोहल्ला निवासी रियाज अहमद एवं आरिफ अहमद के खिलाफ घायल कांवरिया के तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर तुरंत कार्रवाई का आश्वासन दिया। उसी समय एक संदिग्ध युवक को पुलिस ने पकड़ कर थाने लाया। तब जाकर कांवरियों का गुस्सा शांत हुआ और शिव मंदिर पर वापस चले गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!